न्यूजीलैंड में दोहरा शतक जमाने वाले पहले विदेशी कप्तान बने रूट

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट टेस्ट में न्यूजीलैंड में दोहरा शतक जमाने वाले मेहमान टीम के पहले कप्तान बन गए हैं। उन्होंने यहां सेडन पार्क मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 226 रनों की पारी खेली।

Written by: December 2, 2019 2:12 pm

हेमिल्टन। इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट टेस्ट में न्यूजीलैंड में दोहरा शतक जमाने वाले मेहमान टीम के पहले कप्तान बन गए हैं। उन्होंने यहां सेडन पार्क मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 226 रनों की पारी खेली। मैच के चौथे दिन रूट ने दोहरा शतक पूरा कर अपनी टीम को भी मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

root

रूट ने अपने साथी ओली पोप के साथ एक जोखिम भरा रन लेकर अपना दोहरा शतक पूरा किया। रूट ने दोहरे शतक का जश्न मानने से पहले पोप से इस जोखिम भरे रन के लिए माफी मांगी।

joe root

इसी के साथ रूट ने क्रिस गेल के न्यूजीलैंड की जमीन पर किसी भी कप्तान द्वारा बनाए गए सर्वोच्च स्कोर के रिकार्ड को भी तोड़ दिया। गेल ने वेस्टइंडीज का कप्तान रहते न्यूजीलैंड में 197 रनों की पारी खेली थी।

joe root

यह रूट का टेस्ट में दूसरा सर्वोच्च स्कोर भी है। पाकिस्तान के खिलाफ तीन साल पहले खेली गई 254 रनों की पारी उनका टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। इस टेस्ट मैच से पहले रूट खराब फॉर्म से परेशान थे।