इसी दिन सचिन तेंदुलकर ने किया था टेस्ट पदार्पण

आज से 29 साल पहले 16 साल के सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट क्रिकेट के साथ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया था। उस समय खेल के इस सबसे मुश्किल प्रारूप में सचिन पहली पारी में पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ 15 रन ही बना पाए थे। लेकिन इसके बाद सचिन ने जो सफर शुरू किया वो पूरे विश्व की आंखों में छाया हुआ है और वही 16 साल का मासूम आज क्रिकेट का भगवान कहा जाने लगा है।

Written by: November 15, 2019 12:48 pm

नई दिल्ली। आज से 29 साल पहले 16 साल के सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट क्रिकेट के साथ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया था। उस समय खेल के इस सबसे मुश्किल प्रारूप में सचिन पहली पारी में पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ 15 रन ही बना पाए थे। लेकिन इसके बाद सचिन ने जो सफर शुरू किया वो पूरे विश्व की आंखों में छाया हुआ है और वही 16 साल का मासूम आज क्रिकेट का भगवान कहा जाने लगा है।

Sachin Tendulkar

सचिन ने अपनी उस मासूमियत से निकलते हुए वो दर्जा क्रिकेट में हासिल किया जो उनके संन्यास लेने के बाद भी कायम है। पाकिस्तान की जिस टीम के खिलाफ सचिन ने पदार्पण किया था उसमें इमरान खान, वसीम अकरम, वकार युनिस जैसे घातक गेंदबाज थे। वाकर ने पहली पारी में ही सचिन को आउट किया था।

Sachin Tendulkar

लेकिन कहानी इसके बाद से शुरू होती है। दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में सचिन ने इन्हीं वकार को पानी पिलाया और 59 रन बनाए। रन ज्यादा तो नहीं थे लेकिन सचिन ने बता दिया था कि आने वाला कल उनका है जिसे उस समय की पाकिस्तान टीम ने भी माना था।

Sachin Tendulkar

हुआ भी यही। सचिन ने इसके बाद विश्व क्रिकेट पर राज किया और उनकी बादशाहत आज तक निर्विरोध जारी है।