सरफराज अहमद पर गिरी गाज, PCB ने कप्तानी से हटाया

सरफराज अहमद को पाकिस्तान की टेस्ट और टी-20 टीम के कप्तान पद से हटा दिया गया है। अजहर अली को टेस्ट तथा बाबर आजम को अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप तक सबसे संक्षिप्त फॉरमेट की टीम की कमान सौंपी गई है।

Written by: October 18, 2019 3:07 pm

लाहौर। सरफराज अहमद को पाकिस्तान की टेस्ट और टी-20 टीम के कप्तान पद से हटा दिया गया है। अजहर अली को टेस्ट तथा बाबर आजम को अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप तक सबसे संक्षिप्त फॉरमेट की टीम की कमान सौंपी गई है। इंग्लैंड में आयोजित आईसीसी विश्व कप में पाकिस्तानी टीम के खराब प्रदर्शन के बाद से सरफराज पर तलवार लटक रही थी।

Sarfaraz Ahmed

आस्ट्रेलिया के साथ होने वाली आगामी सीरीज के लिए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है। पाकिस्तानी टीम तीन टी-20 और दो टेस्ट मैच खेलेगी। यह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में पाकिस्तान का पदार्पण होगा।

sarfaraz

सरफराज की कप्तानी में पाकिस्तान ने साल 2017 में चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी और टी-20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंचा था। हाल ही में इस टीम ने श्रीलंका के खिलाफ घर में 10 साल बाद सीरीज खेली और बुरी तरह हार गई।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा कि सरफराज को कप्तानी से हटाना एक कठिन फैसला है। हाल के दिनों मे उनका फार्म भी खराब हुआ था, जो सबके दिखने लगा था। ऐसे में टीम के हित में यह फैसला लेना पड़ा।