सरफराज को पाकिस्तान टीम में जगह नहीं मिलेगी : अख्तर

पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि कप्तानी से हटाए जाने के बाद अब पाकिस्तान की टीम में सरफराज अहमद को जगह नहीं मिलेगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि सरफराज टेस्ट एवं टी-20 में पाकिस्तान की कप्तानी नहीं करेंगे।

Written by: October 19, 2019 1:48 pm

नई दिल्ली। पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि कप्तानी से हटाए जाने के बाद अब पाकिस्तान की टीम में सरफराज अहमद को जगह नहीं मिलेगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि सरफराज टेस्ट एवं टी-20 में पाकिस्तान की कप्तानी नहीं करेंगे।

Shoaib Akhtar

अख्तर ने शुक्रवार को ट्वीट किया, “मुझे पता था कि सरफराज के साथ ऐसा होगा। इसके लिए केवल वह दोषी हैं। मैं उन्हें दो साल से कह रहा था कि अपने प्रदर्शन में सुधार करें।”

कप्तानी से हटाए जाने के अलावा, सरफराज को आस्ट्रेलिया दौर के लिए भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। पाकिस्तान की टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 और दो टेस्ट मैच खेलेगी।

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “यह स्थिति उन्हीं की गलती के कारण पैदा हुई है। इसमे किसी और को दोष नहीं दिया जा सकता। मैं आपसे यह भी कहना चाहूंगा कि चयनकर्ता अब उन्हें टीम में भी नहीं रखेंगे और मैं इसकी गारंटी दे सकता हूं। वह सरफराज को टीम में मौका नहीं देंगे।”

Shoaib Akhtar

अख्तर ने कहा कि सरफराज की कप्तनी में कभी आत्मविश्वास नहीं झलका। उन्होंने कहा, “पिछले दो साल से हम उनकी सकारात्मक मानसिकता और आक्रामक बल्लेबाजी को ढूंढ़ रहे हैं। वह मिकी आर्थर के प्रभाव से बाहर नहीं निकल सके और कोई भी निर्णय लेने में असमर्थ थे। वह चयन करने में भी असमर्थ थे। मुझे लगता है कि वह एक ऐसे कप्तान थे जिसमें आत्मविश्वास की कमी थी।”

अनुभवी अजहर अली को टेस्ट तथा बाबर आजम को अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप तक सबसे संक्षिप्त फॉरमेट की टीम की कमान सौंपी गई है।