शाहबाज नदीम टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 296वें भारतीय बने

नदीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया। उन्हें तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के स्थान पर टीम में जगह दी गई।

Avatar Written by: October 19, 2019 1:06 pm

रांची। झारखंड से ताल्लुक रखने वाले बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम शनिवार को भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 296वें खिलाड़ी बन गए हैं। नदीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया। उन्हें तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के स्थान पर टीम में जगह दी गई। नदीम को शुक्रवार को भारतीय टीम में कुलदीप यादव के कवर के रूप में शामिल किया गया। यादव को कंधे में चोट आई थी।

Shahbaz Nadeem

घरेलू क्रिकेट और इंडिया-ए में नदीम लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। अब तक उन्होंने 110 फर्स्ट क्लास मैचों में कुल 424 विकेट लिए हैं। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 64 मैच भी खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 42 विकेट लिए हैं।

Shahbaz Nadeem

नदीम के नाम रणजी ट्रॉफी के लगातार दो संस्करणों में 50 से अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड है। उन्होंने 2015-16 और 2016-17 में क्रमश: 51 और 56 विकेट लिए थे। पिछले साज विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान के खिलाफ नदीम ने 10 ओवर में 10 रन देकर कुल आठ विकेट चटकाए थे।

Shahbaz Nadeem

पिछले साल अक्टूबर में उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था। हालांकि, उन्हें राष्ट्रीय टीम से खेलने का मौका नहीं मिला था।

Support Newsroompost
Support Newsroompost