निशानेबाजी विश्व कप : यशस्विनी देसवाल ने वर्ल्ड नंबर-1 को पछाड़कर जीता स्वर्ण

यशस्विनी देसवाल ने वर्ल्ड नंबर-1 यूक्रेन की ओलेना कोस्तेविच को पछाड़ते हुए भारत को नौवां ओलंपिक कोटा दिलाया। इस विश्व कप में भारत का यह पांचवा पदक है।

Written by: September 1, 2019 1:44 pm

रियो डी जनेरियो। भारत की यशस्विनी देसवाल ने यहां जारी आईएसएसएफ विश्व कप में दमदार प्रदर्शन करते हुए शनिवार को महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता।Yashaswini Deswalयशस्विनी देसवाल ने वर्ल्ड नंबर-1 यूक्रेन की ओलेना कोस्तेविच को पछाड़ते हुए भारत को नौवां ओलंपिक कोटा दिलाया। इस विश्व कप में भारत का यह पांचवा पदक है।
Yashaswini Deswalइससे पहले, अभिषेक वर्मा, सौरभ चौधरी, संजीव राजपूत और ईलावेनिल वालारिवन इस प्रतियोगिता में पदक जीत चुके हैं।Yashaswini Deswal

पूर्व जूनियर विश्व चैम्पियन 22 वर्षीय यशस्विनी ने आठ खिलाड़ियों के फाइनल मुकाबले में 236.7 का स्कोर किया और पहले पायदान पर रही। कोस्तेविच ने भारतीय खिलाड़ी को कड़ी टक्कर दी, लेकिन उन्हें 234.8 के स्कोर के साथ दूसरे पायदान से ही संतोष करना पड़ा।Yashaswini Deswal

सर्बिया की जेसमिना मिलावोनोविच को कांस्य पदक मिला। उन्होंने 215.7 अंक हासिल किए। भारत की अन्नु राज सिंह और श्वेता सिंह इस स्पर्धा के फाइनल में जगह नहीं बना सकी ।