पीवी सिंधु को बड़ा झटका, कोच किम ने इस्तीफा दिया

किम पिछले चार महीनों से भारतीय खिलाड़ी के साथ काम कर रही थी और वर्ल्ड नंबर-5 पीवी सिंधु के विश्व चैम्पियन बनने में उनकी अहम भूमिका रही है। कुछ सप्ताह पहले न्यूजीलैंड में रह रहे किम के पति की तबियत बिगड़ गई थी।

Avatar Written by: September 24, 2019 2:00 pm

हैदराबाद। भारत की एकल महिला बैडमिंटन कोच दक्षिण कोरिया की किम जी ह्यून ने निजी कारणों के चलते अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। किम पिछले चार महीनों से भारतीय खिलाड़ी के साथ काम कर रही थी और वर्ल्ड नंबर-5 पीवी सिंधु के विश्व चैम्पियन बनने में उनकी अहम भूमिका रही है। कुछ सप्ताह पहले न्यूजीलैंड में रह रहे किम के पति की तबियत बिगड़ गई थी।

PV Sindhu & coach Kim Ji Hyun

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की रिपोर्ट के अनुसार, किम को पति की खराब तबियत के कारण न्यूजीलैंड जाना पड़ा। उनके पति को ठीक होने के लिए कम से कम छह महीने तक देखभाल की जरूरत है और शायद उनकी सर्जरी भी की जाए। पिछले सप्ताह किम ने कहा था कि उन्हें पूरी तरह से यह नहीं पता कि वे कब वापस आएंगी और उनके इस्तीफे ने यह साफ कर दिया कि अब सिंधु को उनके मार्गदर्शन के बिना ही खेलना होगा।

PV Sindhu & coach Kim Ji Hyun 1

इससे पुलेला गोपिचंद और उनके सपोर्ट स्टाफ पर काम का भार बढ़ेगा। किम ने अपने कार्यकाल के दौरान बेहतरीन काम करते हुए सिंधु को विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने में मदद की।

PV sindhu

टोक्यो में होने वाला अगला ओलम्पिक अब केवल 11 महीने दूर है ऐसे में नया कोच ढूंढ़ना भी भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के लिए एक चुनौती है।