पाकिस्तान ने कहा- श्रीलंकाई खिलाड़ी भारत की वजह से नहीं आ रहे, श्रीलंका के जवाब से पाक की बोलती बंद!

भारत विरोधी बयानों के लिए चर्चित पाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन ने भारत पर श्रीलंकाई खिलाड़ियों को धमकाने का आरोप लगाया है। हुसैन ने कहा कि भारत ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों को IPL कॉन्ट्रैक्ट कैंसल करने की धमकी दी, जिसके बाद ही उन्होंने पाकिस्तान आने से इनकार किया।

Written by: September 11, 2019 10:15 am

नई दिल्ली। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 6 मैचों की सीमित ओवरों की सीरीज के लिए 27 सितंबर से दौरा शुरू होने का कार्यक्रम है। इसके लिए श्रीलंका के 10 सीनियर खिलाड़ियों ने सुरक्षा के लिहाज से पाकिस्तान का दौरा करने से साफ मना कर दिया। इन खिलाड़ियों के पाकिस्तान जाने से मना करने के बाद पड़ोसी देेश पाक ने आरोप लगाया कि ऐसा भारत के दबाव में हो रहा है।

दरअसल पाकिस्तान ने कहा कि, भारत ने आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट कैंसल करने की धमकी दी और इस वजह से इन खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया है। भारत विरोधी बयानों के लिए चर्चित पाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन ने भारत पर श्रीलंकाई खिलाड़ियों को धमकाने का आरोप लगाया है। हुसैन ने कहा कि भारत ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों को IPL कॉन्ट्रैक्ट कैंसल करने की धमकी दी, जिसके बाद ही उन्होंने पाकिस्तान आने से इनकार किया।

इस बयान के बाद श्रीलंका के खेल मंत्री हरिन फर्नांडो ने पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए उसकी बोलती बंद कर दी है। फर्नांडो ने कहा कि, यह बात पूरी तरह झूठ है कि भारत ने श्रीलंका के खिलाड़ियों पर पाकिस्तान में नहीं खेलने का दबाव बनाया। कुछ खिलाड़ियों ने नहीं खेलने का फैसला लिया, जो पूरी तरह 2009 की घटना पर आधारित है। फर्नांडो ने कहा कि खिलाड़ियों पर भारत का दबाव नहीं है, बल्कि उन्हें आतंकवाद का डर है।

फर्नांडो ने पाकिस्तानी टीम को चुनौती देते हुए कहा, ‘जाने से इनकार करने वाले खिलाड़ियों के फैसले का सम्मान करते हुए हमने कुछ ऐसे खिलाड़ियों को चुना है जो जाने के लिए तैयार हैं। हमारे पास फुल स्ट्रेंथ टीम है और हम उम्मीद करते हैं कि पाकिस्तान को पाकिस्तान में ही हराएंगे।’

गौरतलब है कि 2009 में श्रीलंका की टीम पर पाकिस्तान में हमला हुआ था। इस आतंकी हमले में श्रीलंका के कुछ खिलाड़ी जख्मी भी हुए थे। इसी वजह से श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ी पाकिस्तान जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे।

बता दें कि पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार करने वाले 10 खिलाड़ियों में लसिथ मिलंगा, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुशल परेरा, धनंजय डी सिल्वा, थिसारा परेरा, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल, दिनेश चांडीमल और दिमुथ करुणारत्ने शामिल हैं।