पाकिस्तान हुआ शर्मसार, श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के इन सीनियर खिलाड़ियों ने पाक में खेलने से किया मना

गौरतलब है कि 2009 में श्रीलंका की टीम पर पाकिस्तान में हमला हुआ था। इस आतंकी हमले में श्रीलंका के कुछ खिलाड़ी जख्मी भी हुए थे। इसी वजह से श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ी पाकिस्तान जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे।

Avatar Written by: September 10, 2019 9:57 am

नई दिल्ली। आतंकवादियों को पनाह देने वाले पाकिस्तान को क्रिकेट के मैदान से भी बड़ा झटका लगा है। बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट टीम के 10 सीनियर्स खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाकर क्रिकेट खेलने से मना कर दिया है। इसको लेकर सोमवार को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने जानकारी दी है।

फाइल फोटो

बता दें कि पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार करने वाले 10 खिलाड़ियों में लसिथ मिलंगा, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुशल परेरा, धनंजय डी सिल्वा, थिसारा परेरा, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल, दिनेश चांडीमल और दिमुथ करुणारत्ने शामिल हैं।

श्रीलंकाई बोर्ड ने बताया कि दौरे के लिए शुरुआती टीम में शामिल खिलाड़ियों को सुरक्षा इंतजामों की जानकारी दी गई थी, लेकिन 10 खिलाड़ियों ने इससे हटने का फैसला किया है। दरअसल 6 मैचों की सीमित ओवरों की सीरीज के लिए 27 सितंबर से दौरा शुरू होने का कार्यक्रम है। इससे पहले श्रीलंका के खेल मंत्री हेरिन फर्नांडो ने कहा था कि खिलाड़ियों के परिवारों ने सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है। इसके बाद बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों की चिंताओं के मद्देनजर 9 सितंबर को बैठक की।

दरअसल, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार बोर्ड ने खिलाड़ियों की सुरक्षा के इंतजाम पर बात की थी और साथ ही खिलाड़ियों को यह विकल्प चुनने की स्वतंत्रता दी थी कि वे खुद तय करें कि उन्हें पाकिस्तान दौरे पर जाना चाहिए या नहीं। गौरतलब है कि 2009 में श्रीलंका की टीम पर पाकिस्तान में हमला हुआ था। इस आतंकी हमले में श्रीलंका के कुछ खिलाड़ी जख्मी भी हुए थे। इसी वजह से श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ी पाकिस्तान जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे।