चयनकर्ता 15 अप्रैल को विश्व कप के लिए टीम चुनेंगे

अधिकारी ने कहा, “चयनकर्ता समय लेकर अपना काम करना चाहते थे क्योंकि विश्व कप के लिए टीम का चयन करने के लिए उनके पास 23 अप्रैल तक का समय है।

Avatar Written by: April 8, 2019 1:36 pm

नई दिल्ली। एम.एस.के प्रसाद के नेतृत्व में राष्ट्रीय चयनकर्ता मुंबई में 15 अप्रैल को एक बैठक करके इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले 2019 विश्व कप के लिए भारतीय टीम चुनेंगे।विश्व कप के लिए सभी देशों को 23 अप्रैल तक अपनी टीम की सूची भेजनी है और चयनकर्ता इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं।

आईएएनएस को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि टीम का चयन करने के पहले चयनकर्ता थोड़ा इंतजार करना चाहते थे और मौजूदा आईपीएल ने उन्हें कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों के फॉर्म को भापने का मौका भी दिया।

अधिकारी ने कहा, “चयनकर्ता समय लेकर अपना काम करना चाहते थे क्योंकि विश्व कप के लिए टीम का चयन करने के लिए उनके पास 23 अप्रैल तक का समय है। आईपीएल जारी है ओर इससे हमेशा खिलाडियों के प्रदर्शन को देखने का मौका मिलता है।”

Virat Kohliभारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली समेत कई खिलाड़ियों की जगह तय है तो वहीं कई ऐसे खिलाड़ी है जिन्हें उम्मीद होगी कि चयनकर्ता उनपर भरोसा जताए। टीम में नंबर-4 को लेकर बहुत माथापच्ची हो रही है और चयनकार्ता ऋषभ पंत एवं अंबाती रायडू पर भरोसा जता सकते हैं। 
विजय शंकर ने भी पिछले कुछ महीनों में दमदार प्रदर्शन किया है और हरफनमौला खिलाड़ी के तौर पर उन्हें भी टीम में जगह दी जा सकती है। टीम में चौथे गेंदबाज की जगह भी खाली है और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे नवदीप सैनी भी चयनकर्ताओं की नजर में होंगे।

टूर्नामेंट के लिए टीम का चयन करने से पहले कोहली और कोच रवि शास्त्री से भी पूछा जाएगा।

Support Newsroompost
Support Newsroompost