Connect with us

खेल

Virat Kohli: इंस्टाग्राम पर विराट कोहली का जलवा, बने ऐसा करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर

Virat Kohli: विराट कोहली को हाल में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलता देखा गया था। इस आईपीएल 2022 सीजन में कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए कुल 16 मैच खेले। उनमें कोहली ने 22.73 की खराब औसत से सिर्फ 341 रन बनाए। इस दौरान कोहली ने केवल दो फिफ्टी लगाए और तीन बार गोल्डन डक पर आउट हुए।

Published

on

virat kohli

नई दिल्ली। विराट कोहली के लिए ये वक्त मुश्किलों भरा है ये कहना गलत नहीं होगा। भारतीय रन मशीन के नाम से जाने-जाने वाले विराट कोहली इन दिनों लगातार अपने खराब प्रदर्शन की वजह से छाए हुए हैं। पहले कोहली का बल्ला जो कमाल दिखाता था अब वो शांत बना हुआ है। भले ही मैदान में कोहली अपना जलवा नहीं चला पा रहे हों लेकिन मैदान के बाहर उनका जलवा अब भी बरकरार है। इसी के साथ ही कोहली एक नया इतिहास रच दिया है और वो भी इंस्टाग्राम पर। दरअसल, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली दुनिया के पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं जिनके इंस्टाग्राम फॉलोअर्स (Most Followers on Instagram in India) की संख्या सबसे ज्यादा है। किंग कोहली के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) पर 200 मिलियन फैंस बन गए हैं जो कि अब तक किसी क्रिकेटर के नहीं हैं।

instagram 2

भले ही पिछले दो साल में कोहली के बल्ले से कोई शतक नहीं निकला हो लेकिन इंस्टाग्राम पर दोहरा शतक जड़कर कोहली ने कमाल कर दिया है। दुनियाभर के ओवरऑल खेल के दिग्गजों के फॉलोअर्स की लिस्ट पर नजर दौड़ाएं तो इस लिस्ट में कोहली तीसरे नंबर पर आते हैं। इंस्टाग्राम पर दुनियाभर में सबसे ज्यादा जिसे फॉलो किया जाता है वो हैं पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो। इसे बाद अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनल मेसी आते हैं।

virat kohli..

यहां देखें, सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खेल जगत के दिग्गजों की लिस्ट

    1. क्रिस्टियानो रोनाल्डो- 451 मिलियन
    2. लियोनल मेसी- 334 मिलियन
    3. विराट कोहली- 200 मिलियन
    4. नेमार जूनियर- 175 मिलियन
    5. लेब्रॉन जेम्स-  123 मिलियन

 

View this post on Instagram


अफ्रीका सीरीज से कोहली को दिया गया है आराम

विराट कोहली को हाल में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलता देखा गया था। इस आईपीएल 2022 सीजन में कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए कुल 16 मैच खेले। उनमें कोहली ने 22.73 की खराब औसत से सिर्फ 341 रन बनाए। इस दौरान कोहली ने केवल दो फिफ्टी लगाए और तीन बार गोल्डन डक पर आउट हुए। एक दिन बाद 9 जून से टीम इंडिया को अपने घर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलना है। ऐसे में कोहली को आराम दिया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement