टीम इंडिया से बदसलूकी करने वाले कंगारुओं की आई अक्ल ठिकाने, लगे माफी मांगने

India vs Aus: टीम इंडिया (Indian Cricket Team) ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन बेहतरीन प्रदर्शन कर मैच ड्रॉ  करा दिया। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के हाथ से जीता हुआ मैच इस तरह फिसल जाएगा इसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी।

Avatar Written by: January 12, 2021 3:09 pm

नई दिल्ली। टीम इंडिया (Indian Cricket Team) ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन बेहतरीन प्रदर्शन कर मैच ड्रॉ करा दिया। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के हाथ से जीता हुआ मैच इस तरह फिसल जाएगा इसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी। वहीं हार के डर से बौखलाई कंगारू टीम ने मैच के आखिरी दिन हर दांव-पेंच आजमाया, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिल पाई। इस बीच आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) पर तीसरे टेस्ट के दौरान की गई नस्लवादी टिप्पणियों की कड़ी निंदा की है। बता दें कि इससे पहले सिराज के खिलाफ रविवार को भी सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) के दर्शकों की तरफ से नस्लीय टिप्पणी की गई थी। जिसके कारण खेल कुछ समय तक रुका रहा। इसकी शिकायत सिराज ने की तो जिसके बाद पुलिस ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कड़ा कदम उठाया। स्टैंड से 6 दर्शकों को स्टेडियम से बाहर कर दिया था।

siraj

वार्नर ने सिराज से मांगी माफी

डेविड वॉर्नर ने इंस्टाग्राम पर लिखा, मैं मोहम्मद सिराज और भारतीय टीम से माफी मांगना चाहता हूं, नस्लवाद या दुर्व्यवहार कहीं भी और कभी भी स्वीकार्य नहीं है। उम्मीद है कि दर्शक आगे से बेहतर बर्ताव करेंगे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by David Warner (@davidwarner31)

जानिए क्यों टिम पेन ने खुद को बताया बेवकूफ

वहीं जीतता हुआ मैच हाथ से जाते हुए देखकर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) भी बौखला गए थे। उन्होंने अश्विन को स्लेज करने की कोशिश की थी। हालांकि इसके लिए उन्होंने मैच के बाद अपने इस व्यवहार के लिए माफी भी मांगी है। पेन ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया के खिलाड़ी आर अश्विन पर की गई अपनी टिप्पणियों को लेकर माफी मांगी।

tim paine

उन्होंने कहा कि मैं भी इंसान हूं। मैं अपने गलती के लिए माफी मांगता हूं।ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी हुए करते हुए मैं हमेशा गर्व महसूस करता हूं लेकिन यह कल जो मैंने किया वह गलत था। मेरी कप्तानी सही नहीं थी। मैंने मैच के दबाव को खुद पर हावी होने दिया। मैंने खिलाड़ियों से कहा कि कल बतौर कप्तान मैंने खराब प्रदर्शन किया है। इस दौरान टिम पेन ने बताया कि मैच के बाद  वह अश्विन के पास गए उनसे कहा कि ‘मैंने बेवकूफी की’।