गेंदबाजी विभाग में हम पिछड़ रहे हैं : मिस्बाह उल हक

पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने कहा है कि टीम के मुख्य खिलाड़ियों की मौजूदा फॉर्म चिंता की बात है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पोडकास्ट में मिस्बाह ने कहा, “यह हमारे लिए चिंता की हात है।”

Written by: December 4, 2019 8:21 am

लाहौर। आस्ट्रेलिया ने हाल ही में दो मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान को 2-0 से हरा दिया। मेहमान टीम कहीं से कहीं तक आस्ट्रेलिया के सामने प्रतिस्पर्धा नहीं कर पाई। पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने कहा है कि टीम के मुख्य खिलाड़ियों की मौजूदा फॉर्म चिंता की बात है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पोडकास्ट में मिस्बाह ने कहा, “यह हमारे लिए चिंता की हात है।”

Misbah-Ul-Haq

उन्होंने कहा, “यासिर और अब्बास हमारे मुख्य गेंदबाज हैं और अजहर अली जैसे मुख्य बल्लेबाज की फॉर्म हमारे लिए चिंता की बात है। गेंदबाजी विभाग में हम काफी पीछे हैं। हम आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर दबाव नहीं बना सके और न ही उनके विकेट निकाल सके। यहां हमारे साथ यह समस्या हमेशा से रही है।”

Misbah-Ul-Haq

मिस्बाह से जब पूछा गया कि इसमें सुधार करने के लिए उनके पास क्या रणनीति है? तो उन्होंने कहा, “यहां सफल होने के लिए हमें सुधार करना होगा और यह सीखना होगा कि हमें इन हालात में किस तरह से गेंदबाजी कर सकते हैं। बल्लेबाजी में हमें कुछ तकनीकी बदलाव करने होंगे जिनकी यहां जरूरत है। यहां आपके रन बनाने के एरिया अलग होते हैं इसलिए हमें भविष्य में इस पर काम करना होगा।”

उन्होंने कहा, “कुल मिलाकर, अगर हम सीरीज मे देखें, आस्ट्रेलिया उनके देश में हमसे ज्यादा बेहतर स्थिति में थी।” टेस्ट के अलावा आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को टी-20 सीरीज में भी 2-0 से मात दी थी।