एक इकाई की तरह खेले हम : सरफराज अहमद

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका पर मिली विश्व कप मुकाबले की जीत के लिए उनकी टीम एक इकाई के तौर पर खेली। पाकिस्तान ने लाडर्स स्टेडियम में खेले गए इस अहम मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 49 रनों से हराया।

Written by Newsroom Staff June 24, 2019 12:21 pm

लंदन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका पर मिली विश्व कप मुकाबले की जीत के लिए उनकी टीम एक इकाई के तौर पर खेली। पाकिस्तान ने लाडर्स स्टेडियम में खेले गए इस अहम मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 49 रनों से हराया। टास जीतन के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने हैरिस सोहेल के 89 और बाबर आजम के 69 रनों की बदौलत 50 ओवरों में सात विकेट पर 308 रन बनाए और फिर दक्षिण अफ्रीका को 50 ओवरों में नौ विकेट पर 259 रनों पर सीमित कर दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए कप्तान फाफ दू प्लेसिस ने 63 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से शादाब खान और वहाब रियाज ने तीन-तीन विकेट हासिल की।

Sarfaraz Ahmed

मैच के बाद सरफराज ने कहा, “यह एक सम्पूर्ण टीम परफार्मेंस है। इससे हमें आत्मबल मिला है। अब हमें अपने आगे के सभी मैच जीतने हैं लेकिन उससे पहले हमें अपनी फील्डिंग में सुधार करना है। हमने कई कैच गिराए हैं। आगे के हमारे सभी मैच अहम हैं और इस कारण हम कोई भी जोखिम नहीं ले सकते।”

SarfarazAhmed

सरफराज ने अब तक हैरिस सोहेल को नहीं खिलाए जाने के बारे में पूछे जाने पर कहा, ” टीम काम्बीनेशन हमें हैरिस को खिलाने की अनुमति नहीं दे रहा था लेकिन मुझे खुशी है कि मौका मिलने पर उसने शानदार प्रदर्शन किया। वह रनों के लिए भूखा लग रहा था। वह काफी हद तक जोस बटलर जैसा खेला।”

भारत के हाथों 16 जून को बहुप्रतिक्षित मुकाबला गंवाने के बाद से पाकिस्तानी टीम पहली बार मैदान में थी। इस दौरान उसे काफी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था। इस मैच में पाकिस्तान ने हरफनमौला शोएब मलिक को बाहर का रास्ता दिखाते हुए सोहेल को मौका दिया। मलिक भारत के खिलाफ एक गेंद का सामना कर सके थे। मैच से एक दिन पहले वह अपनी भारतीय टेनिस स्टार पत्नी सानिया मिर्जा के साथ लंदन के फास्ट फूड रेस्टोरेंट में देखे गए थे।