टाटा की नई SUV Harrier जल्द होगी लॉन्च, ये हो सकती है इसकी कीमत

टाटा की नई SUV Harrier के लॉन्च होने का इंतजार सभी को है। हालांकि मिली जानाकारी के मुताबिक इसका ग्लोबल डेब्यू दिसंबर में किया जाएगा। वहीं इसकी कीमत का खुलासा कंपनी अभी नहीं बल्कि अगले साल जनवरी में करेगी। जबकि अनुमान लगाया जा रहा है की इस प्रीमियम SUV की कीमत 16 से 21 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है।

कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द आने वाली SUV के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। इच्छुक ग्राहक 30 हजार रुपये का टोकन अमाउंट देकर इसकी बुकिंग कर सकते हैं। टाटा Harrier SUV का डॉमेस्टिक डेब्यू कॉन्सेप्ट फॉर्म में फरवरी में 2018 ऑटो एक्सपो में हुआ था।

ये हैं इसकी खूबियां

नई SUV की खूबियों की बात करें तो इसके एक्सटीरियर का डिजाइन नया होगा और इंटीरियर प्रीमियम लुक वाला होगा, कनेक्टिविटी के लिए भी ढेरों ऑप्शन देखने को मिलेंगे और टाटा के दावे के मुताबिक बेस्ट-इन क्लास इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा। इसकी खास बात ये है कि प्रोडक्शन-स्पेक Harrier काफी हद तक अपने कॉन्सेप्ट H5X की तरह दिख रहा है।

इस SUV में ढेरों सेफ्टी फीचर्स जैसे टेरेन रेस्पॉन्स सिस्टम, EBD के साथ ABS, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी, अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स और सस्पेंशन कंट्रोल मिलेंगे।

टाटा Harrier में Kryotec, 140bhp, 2।0-लीटर 4-सिलिंडर टर्बो-डीजल इंजन मिलेगा। साथ ही यहां 4-व्हील ड्राइव सिस्टम भी मौजूद होगा। इसमें 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है। इस इंजन के साथ मल्टीपल ड्राइव मोड्स का भी फीचर मिलेगा। इसके साथ ही इसमें फ्रंट और रियर AC वेंट्स, सनरूफ, ट्विन-डिस्प्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, मेमोरी फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक सीट्स, पार्किंग सेंसर और रिवर्स कैमरा जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Facebook Comments