टेक

माइक्रोमैक्स इंफॉर्मेटिक्स लिमिटेड के स्ट्रेटजी हेड सुनील जून ने एक बयान में कहा, "हमारे सबसे नए 'नॉच डिस्प्ले आईवन' में 19: 9 स्क्रीन की डिस्प्ले है। यह किनारों को काटे बिना ज्यादा कंटेंट प्रदर्शित करता है।"

गूगल ने हालांकि जोर देकर कहा कि वह इस जानकारी का उपयोग व्यक्तिगत विज्ञापन के लिए नहीं करता है। कंपनी ने साल 2017 में कहा था कि वह जीमेल मैसेजों से इकट्ठे हुए डाटा का उपयोग व्यक्तिगत विज्ञापनों में करना बंद कर देगी।

 फेसबुक ने उन पोस्टों के बारे में और अधिक संदर्भ प्राप्त करने के लिए सर्वेक्षण किया, जिन्हें लोग 'देखना चाहते हैं' और वे उन्हें 'किसके माध्यम से देखना चाहते हैं।'

गूगल पे का उपयोग व्यवसायों और उपयोगकर्ताओं के बीच लेनदेन के लिए किया जाएगा, जिससे गूगल की भुगतान सेवा की पहुंच का विस्तार होगा। कंपनी के कार्यकारी अधिकारियों ने हाल के महीनों में भारत में कई व्यवसायों को बोर्ड पर आने के लिए तैयार किया है।

इस फोन को खरीदने के लिए ग्राहकों को SBI कार्ड से पेमेंट करने पर 2,000 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट भी दिया जाएगा। इसके अलावा अमेज़न पर 6 महीने तक की No-cost EMI का भी ऑप्शन दिया जा रहा है।

Snapdeal sale में आप desert air coolers, cooler pads और fans पर अट्रैक्टिव डिस्काउंट हासिल कर सकते हैं। इस समय गर्मी का मौसम है और लोगों को राहत देने के लिए स्नैपडील ने इस सेल का आयोजन किया है।

फेसबुक पर साइबर सुरक्षा नीति के प्रमुख नथानिएल ग्लीचर ने एक बयान में कहा, "इस नेटवर्क के पीछे मौजूद लोग जाली अकाउंट्स का इस्तेमाल अपने पेज को चलाने, उसमें मौजूद सामग्रियों के प्रचार और लोगों की संगति को बढ़ाने के लिए करते थे।"

इस डुअल सिम स्मार्टफोन में 5.45 इंच की स्क्रीन, 2 जीबी रैम, 16 जीबी इंटरनल मेमोरी की जगह दी गई है। मेमोरी 128 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। फोन में फिंगरप्रिंट के साथ ही फेस अनलॉक जैसे फीचर भी दिए गए हैं।

कंपनी ने सिक्योरिटी का तरीका अपनाया है ताकि साइबर क्राइम करने वाला कोई भी व्यक्ति वायरस उत्पन्न कर डाटा या सिस्टम को कोई नुकसान न पहुंचा सके और विंडो ऑपरेटिंग सिस्टम सही तरीके से काम करता रहे।