टेक

Redmi Go शाओमी का पहला स्मार्टफोन है जो Android Go प्लेटफॉर्म पर चलेगा। इस स्मार्टफोन Go सिरीज के गूगल ऐप्स दिए जाएंगे जिनमें – गूगल गो, असिस्टेंट गो, मैप्स गो जैसे ऐप्स शामिल हैं। ये फोन कई कलर वेरिएंट्स – रेड, ब्लू, ब्लैक में उपलब्ध होगा।

इसमें 6.21 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080x2340 है। इसकाआस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। इसका स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 88 फीसद है। इसमें वाटरड्रॉप नॉच दिया गया है।

कंज्यूमर ड्यूरेबल कम्पनी-शार्प ने सोमवार को भारतीय बाजार के लिए खासतौर पर तैयार एअर प्यूरीफायर और ह्यूमिडिफायर केसी-जी40एम लांच किया।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि एआई फेस अनलॉक फीचर और फिंगर प्रिंट सेंसर के साथ 'कैमन आईस्काई 3' को 100 दिनों की निशुल्क रिप्लेसमेंट तथा एक महीने की एक्सटेंडेड वारंटी की सुविधा है।

व्हॉट्सएप दुनिया का सबसे मशहूर मैसेजिंग एप है जहां इस प्लेटफॉर्म के कुल 1.3 बिलियन यूजर्स हैं। लेकिन फिलहाल इस एप के लिए जो मुश्किल आ रही है वो है फेक न्यूज से लड़ना।

चीनी स्मार्टफोन मेकर Xiaomi ने Redmi 7 लॉन्च कर दिया है। इसे चीन में आयोजित एक इवेंट में पेश किया गया है। अभी के लिए इसकी बिक्री सिर्फ चीन के बाजार में ही होगी।

Apple अपने इस फ्लैगशिप डिवाइस में बड़ा बदलाव करने की कोशिश में हैं। वहीं Steve H.McFly ने अपने ट्वीट में लिखा, सितंबर 2019 से पहले में आपके लिए Apple के अगले फ्लैगशिप की झलक लेकर आया हूं।

Redmi 7 को हाल ही में सर्टिफिकेशन वेबसाइट TENAA पर स्पॉट किया गया था। इसके कुछ फीचर्स भी पहले से ही लीक हो चुके हैं।इस स्मार्टफोन को अपने सीरीज के पिछले स्मार्टफोन्स की तरह ही बजट रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।

अक्सर आप कोई गाना सुन रहे होते हैं या आपको कोई गाना बहुत पसंद आता है। तब आपका मन होता है कि इसके बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट करके दोस्तों को बताएं या अपने किसी वीडियो के साथ साझा करें।