Connect with us

टेक

Airtel 5G : एयरटेल की अपने ग्राहकों को बड़ी सौगात! यहां भी मिलने लगी Airtel की 5G Plus, ऐसे उठा सकते हैं फायदा?

Airtel 5G : अगर आप उन शहरों में रहते हैं, जिनमें एयरटेल की 5G सेवाएं मिलने लगी हैं और आपके पास 5G इनेबल स्मार्टफोन है तो आपको तुरंत नेटवर्क सेटिंग्स बदल देनी चाहिए।

Published

नई दिल्ली। देर-सवेर सही पर भारत में भी अब 5G की शुरुआत हो चुकी है। हाई स्पीड इंटरनेट अब घर घर पहुंच पाएगा। वहीं भारत की बड़ी टेलिकॉम कंपनियों में शामिल Airtel ने पिछले साल अक्टूबर से ही 5G रोलआउट की प्रक्रिया शुरू कर दी है और एक के बाद एक ढेरों छोटे-बड़े शहरों में 5G कनेक्टिविटी मिलने लगी है। अब उत्तर प्रदेश के कई शहरों में यूजर्स को 5G सेवाओं का फायदा दिया जा रहा है। कंपनी ने उत्तर प्रदेश के 5 शहरों में अपनी Airtel 5G Plus सेवा लॉन्च करने की घोषणा की है। इन शहरों में एयरटेल यूजर्स को बिना किसी तरह का अतिरिक्त भुगतान किए या फिर नया सिम लिए उनके 5G स्मार्टफोन्स में हाई-स्पीड 5G इंटरनेट का फायदा मिलेगा। कंपनी मौजूदा 4G सब्सक्राइबर्स को 5G यूजरबेस का पार्ट बनाने की कोशिश में जुटी हुई है।

देखिए यूपी के किन शहरों में मिल रहा 5G PLUS

उत्तर प्रदेश के जिन शहरों में एयरटेल ने 5G सेवाएं रोलआउट की हैं, उनमें आगरा, मेरठ, गोरखपुर, कानपुर और प्रयागराज शामिल हैं। इनके अलावा उत्तर प्रदेश के दो शहरों- लखनऊ और वाराणसी में यूजर्स को पहले ही 5G सेवाओं का फायदा मिल रहा है। आप देख सकते हैं कि इन शहरों के किन क्षेत्रों में 5G सेवाओं का फायदा मिलेगा।

आगरा में Airtel 5G Plus : एयरटेल यूजर्स को आगरा के कमला नगर, अर्जुन नगर, आवास विकास कॉलोनी, बोदला, दयाल बाग, डिफेंस कॉलोनी, राजपुर रोड, ग्वालियर रोड, ईदगाह कॉलोनी, लोहा मंडी, मोती बाग, पुष्पांजलि विहार, संजय प्लेस, शाहगंज और ताजगंज में 5G इंटरनेट स्पीड मिल रही है।

मेरठ में Airtel 5G Plus : मेरठ के जिन क्षेत्रों में 5G स्पीड मिल रही है, उनमें बागपत रोड, गांधी आश्रम, गंगा नगर, इंद्रपुरम, जाग्रति विहार, माधवपुरम, मोदीपुरम, पल्लवपुरम, घंटागढ़, शास्त्री नगर, तेजगढ़ी चौक और बेगमबाग शामिल हैं।

गोरखपुर में Airtel 5G Plus : यूजर्स को गोरखपुर के अजय नगर, रसूलपुर, नंदा नगर, घंटा घर, हजारीपुर, आजाद नगर, मैत्रीपुरम, शाहपुर, पड़री बाजार और हरैया में यूजर्स को 5G नेटवर्क्स मिलने लगे हैं।

कानपुर में Airtel 5G Plus : कंपनी अपने यूजर्स को कानपुर में भी रावतपुर, जाजमऊ, बर्रा, आवास विकास III, कल्याणपुर, कृष्णा नगर, नेहरू नगर, नौबस्ता, तिलक नगर और पनकी में भी अब 5G का फायदा दे रही है।

प्रयागराज में Airtel 5G Plus : संगम नगरी के जिन क्षेत्रों में 5G सेवाएं मिल रही हैं, उनमें कर्नलगंज, कमलानगर, नैनी, जॉनसनगंज, बेनीगंज, प्रयागराज रेलवे स्टेशन, बमरौली, झालवा, सलोरी, झूंसी और फाफामऊ जैसी जगहें भी शामिल हैं।

फोन में बदलनी होंगी ये सेटिंग्स

आपको बता दें कि अगर आप उन शहरों में रहते हैं, जिनमें एयरटेल की 5G सेवाएं मिलने लगी हैं और आपके पास 5G इनेबल स्मार्टफोन है तो आपको तुरंत नेटवर्क सेटिंग्स बदल देनी चाहिए। डिवाइस की सेटिंग्स में जाने के बाद आपको ‘SIM & Networks’ में जाना होगा और इसके बाद ‘Preferred network type’ में ‘5G only’ का सेलेक्शन करना जरूरी होगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement