अपने कीबोर्ड में 59 नए ईमोजी को शामिल करने जा रहा है एप्पल

अपने कीबोर्ड में थोड़ी और विविधता लाने के लिए एप्पल अपने आईफोन, आईपैड, मैक्स और एप्पल की घड़ियों के कीबोर्ड में 59 नए ईमोजी को शामिल करने के लिए तैयार है।

Written by: July 18, 2019 1:49 pm

सैन फ्रांसिस्को। अपने कीबोर्ड में थोड़ी और विविधता लाने के लिए एप्पल अपने आईफोन, आईपैड, मैक्स और एप्पल की घड़ियों के कीबोर्ड में 59 नए ईमोजी को शामिल करने के लिए तैयार है। आईफोन निर्माता ने मंगलवार को एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि ‘कपल होल्डिंग हैंड’ यानि कि हाथ पकड़े हुए ईमोजी में एक महत्वपूर्ण अपडेट किया गया है जिसके तहत 75 संभावित संयोजन को शामिल किया गया है यानि कि इससे अब यूजर्स किसी भी स्किन टोन का उपयोग कर सकते हैं।
apple

इसके अलावा एप्पल शारीरिक रूप से अक्षम थीम पर आधारित कई ईमोजी को लाने जा रहा है जिसमें एक गाइड डॉग, सुनाई देने की मशीन सहित एक कान, एक व्हीलचेयर, एक कृत्रिम हाथ और एक पैर भी शामिल है।
apple iphone 3

इस पोस्ट में यह भी लिखा गया है, “विविधता को उसके कई रूपों में मनाना एप्पल के मूल्यों का एक अभिन्न अंग है और ईमोजी कीबोर्ड में ये नए विकल्प एक बड़े रिक्त स्थान को पूरा करेगा।”

अन्य कई और ईमोजी पर भी काम चल रहा है जिसमें जम्हाई लेते हुआ स्माइली, एक वन पीस स्विमसूट, कई और खाद्य सामग्री जैसे कि वफल, फलाफिल, मख्खन और लहसून एवं इसके साथ ही कई और नए जानवर जैसे कि स्लॉथ, फ्लेमिंगो, ओरंगउटान और स्कंगक शामिल होंगे।
apple you tube 1

इन नए ईमोजी को एप्पल के उपकरणों में एक मुफ्त सोफ्टवेयर अपडेट के साथ कुछ ही महीनों के अंदर यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।