फेसबुक का नया फीचर, फोटो को जूम करके देखने पर फंस जाएंगे

इसका ऐलान कंपनी ने पिछले महीने ही कर दिया था, लेकिन अब यूजर्स को ये फीचर मिलना शुरू हो गया है।

Written by: July 11, 2019 1:47 pm

नई दिल्ली। फेसबुक पर अगर आप किसी को फोटो जूम करने के लिए डबल टैप करते हैं तो ऐसा करना आपको फंसा सकता है, क्योंकि कंपनी ने इंस्टाग्राम वाला ही फीचर अब फेसबुक ऐप के लिए शुरू कर दिया है। इसका ऐलान कंपनी ने पिछले महीने ही कर दिया था, लेकिन अब यूजर्स को ये फीचर मिलना शुरू हो गया है।

facebook

दरअसल Facebook के iOS ऐप में अब किसी फोटो को डबल टैप करके लाइक करने का फीचर आ चुका है। हालांकि इंस्टाग्राम में काफी पहले से ये फीचर है। किसी फोटो को लाइक करने के लिए आपको डबल टैप करना होता है। इससे पहले तक Facebook में फोटोज को जूम करने के लिए डबल टैप करना होता था, अगर आप अब भी किसी यूजर की फोटो जूम करने के लिए डबल टैप कर रहे हैं तो अब ये Like माना जाएगा।

instagram

फिलहाल ये साफ नहीं है कि एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ये फीचर कब शुरू होगा। आपको पता ही होगा कि Instagram भी अब Facebook की ही कंपनी है और हाल ही में Facebook के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने इंस्टा, मैसेंजर और WhatsApp को मर्ज करके क्रॉस प्लेटफॉर्म मैसेजिंग सिस्टम करने के बारे में कहा है।

Facebook-Instagram-

बता दें कि इंस्टाग्राम की तर्ज पर अब फेसबुक और व्हाट्सएप की स्टेटस/स्टोरी फीचर में भी विज्ञापन मिलने शुरू होंगे। फिलहाल WhatsApp में ये विज्ञापन कुछ समय के बाद दिए जाएंगे।