फेसबुक, इंस्टाग्राम की सेवा थैंक्सगिविंग डे पर सुस्ती के बाद तेज

इंस्टाग्राम ने ट्विटर पर पोस्ट किया, “गॉबल, गॉबल हम वापस आ गए हैं। हम असुविधा के लिए माफी मांगते हैं और उन्हें थैंक्सगिविंग की शुभकामनाएं देते हैं जो इसे मना रहे हैं।”

Avatar Written by: November 30, 2019 12:18 pm

नई दिल्ली। फेसबुक और उसके परिवार के ऐप, जिनमें इंस्टाग्राम और मैसेंजर शामिल हैं, दुनियाभर में कुछ घंटों के लिए सुस्त होने के बाद शुक्रवार को फिर तेज हो गए। सुस्ती के चलते थैंक्सगिविंग डे के दिन अमेरिकी यूजर्स के साथ ही दुनियाभर के यूजर्स प्रभावित हुए। व्हाट्सएप को छोड़कर, फेसबुक के बाकी ऐप गुरुवार देर रात अमेरिकी ईस्ट कोस्ट, सेंट्रल यूरोप, ईस्ट एशिया और भारत के कुछ हिस्सों में डाउन हो गए।

facebook
इंस्टाग्राम ने ट्विटर पर पोस्ट किया, “गॉबल, गॉबल हम वापस आ गए हैं। हम असुविधा के लिए माफी मांगते हैं और उन्हें थैंक्सगिविंग की शुभकामनाएं देते हैं जो इसे मना रहे हैं।” कई यूजर्स ने कहा कि फेसबुक के होम पेज पर जाने से केवल ‘सेवा अनुपलब्ध’ संदेश दिखाई दिया और इंस्टाग्राम यूजर्स ने पाया कि वेब सेवा लोड नहीं हो रही है, जबकि ऐप काम करता दिखाई दिया।

facebook
इस बारे में कंपनी ने कहा कि वह समस्याओं को दूर करने के लिए काम कर रही है। इंस्टाग्राम ने ट्वीट किया, “हम जानते हैं कि कुछ लोगों को वर्तमान में इंस्टाग्राम सहित फेसबुक ऐप्स के परिवार तक पहुंचने में परेशानी हो रही है। हम जितना जल्द संभव हो सके चीजों को सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं। ”

instagram
हालांकि, कई यूजर्स ने ट्विटर पर इस बारे में शिकायत की, जहां ट्रेंड करने वाले टॉपिक में हैशटैगफेसबुकडाउन और हैशटैगइंस्टाग्राम डाउन शामिल रहा।

instagram

एक यूजर ने लिखा, “रुको .. मुझे पता है कि इंस्टाग्राम मुझे परिवार के साथ सोशलाइज बनाने की कोशिश नहीं कर रहा है, हैशटैगफेसबुक डाउन।”