फेसबुक इस साल अपडेटेड ‘पोर्टल’ उपकरण लॉन्च करेगी

सोमवार को एक रिपोर्ट में कहा कि फेसबुक के ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) और वर्चुअल रियलिटी (वीआर) के उपाध्यक्ष एंड्रयू बॉसवर्थ ने पुष्टि की कि कंपनी के पास पोर्टल से संबंधित चीजें अनावरण करने के लिए बहुत कुछ हैं।

Written by: June 11, 2019 6:24 pm

सैन फ्रांसिस्को। सोशल नेटवर्क की दिग्गज कंपनी फेसबुक अपने वीडियो चैट डिवाइस ‘पोर्टल’ का अपडेटेड वर्जन इस साल के अंत में लॉन्च करने की तैयारी में है।

द वर्ज ने सोमवार को एक रिपोर्ट में कहा कि फेसबुक के ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) और वर्चुअल रियलिटी (वीआर) के उपाध्यक्ष एंड्रयू बॉसवर्थ ने पुष्टि की कि कंपनी के पास पोर्टल से संबंधित चीजें अनावरण करने के लिए बहुत कुछ हैं।

बोसवर्थ के अनुसार, फेसबुक कुछ ‘नए फॉर्म कारकों’ को भी प्रकट करेगा, जिन्हें पोर्टल के साथ भेज दिया जाएगा। रिपोर्ट में टेकक्रंच का हवाला देते हुए कहा गया कि ‘नए रूप कारक’ में ‘रिप्ले’ डिवाइस को शामिल किया जा सकता है। यह पोर्टल फर्मवेयर रिपॉजिटरी में दिखा है।


चेडर के अनुसार, ‘रिप्ले’ नामक उपकरण ग्राहकों को अपने टेलीविजन सेट के शीर्ष पर एक कैमरा संलग्न करने की अनुमति देगा, जो एक समर्पित वीडियो चैटिंग डिवाइस की जरूरत को खत्म करेगा।

facebook
डिवाइस को पहली बार नवंबर 2018 में लॉन्च किया गया था। छोटे डिवाइस की कीमत 199 डॉलर थी, वहीं बड़ा ‘पोर्टल प्लस’ क्रमश: 10 इंच डिस्प्ले और 15 इंच डिस्प्ले के साथ 349 डॉलर में उपलब्ध कराया गया था। डिवाइस अमेजन के वॉयस असिस्टेंट एलेक्सा द्वारा भी संचालित होता है और फ्रंट कैमरे के साथ आता है।