PUBG के फैंस के लिए खुशखबरी, भारत में जल्द हो सकती है इस गेम की वापसी

हाल ही में मोदी सरकार (Modi Govt) ने चीन (China) को बड़ा झटका देते हुए गेमिंग एप पबजी (PUBG) समेत 118 ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था। लेकिन अब पबजी के फैंस के लिए खुशखबरी है।

Avatar Written by: September 8, 2020 2:12 pm
Pubg

नई दिल्ली। हाल ही में मोदी सरकार (Modi Govt) ने चीन (China) को बड़ा झटका देते हुए गेमिंग एप पबजी (PUBG) समेत 118 ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिसके बाद गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर से भी पबजी भारत के यूजर्स के लिए हटा लिया गया था। लेकिन अब पबजी के फैंस के लिए खुशखबरी है।

pubg

दरअसल, भारत में पबजी की जल्द ही वापसी कर सकता है। क्योंकि पबजी कॉरपोरेशन ने चीनी कंपनी Tencent से संबंध तोड़ने का फैसला किया है। चीनी कंपनी से संबंध तोड़ने के बाद ये उम्मीद की जा रही है कि ये गेमिंग ऐप फिर भारत में वापसी कर सकता है।

pubg

बता दें कि इस हफ्ते की शुरुआत में, भारत सरकार ने PUBG मोबाइल और Apus Launcher Pro, AppLock, WeChat Work, Baidu समेत 118 अन्य चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया। सरकार ने आरोप लगाया था कि ऐप संप्रभुता, अखंडता, भारत की रक्षा, और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए खतरा थे।

PUBG 2

जानें PUBG के बारे में

बता दें कि पबजी मोबाइल दक्षिण कोरिया की कंपनी Bluehole ने विकसित किया है। लेकिन इसमें चीनी कंपनी ट्रांसेंट की हिस्सेदारी है। पबजी कॉर्प के अनुसार, यह पूरी स्थिति से अवगत है और प्रतिबंध के आसपास के पूरे मुद्दे को सक्रिय रूप से देख रहा है। यह भी पुष्टि की है कि पबजी मोबाइल को अब भारत में Tencent गेम्स द्वारा नियंत्रित नहीं किया जाएगा और PUBC कॉर्प सभी पब्लिशिंग की जिम्मेदारियों को अपने हाथ में लेगा।

Support Newsroompost
Support Newsroompost