लीक हुआ iPhone 11 का डिजाइन, कंपनी ने बनाया है ये प्लान

ऐपल डिजाइन के मामले में कुछ ग्राउंड ब्रेकिंग करने की तैयारी में नहीं है। वैसे देखा जाए तो कंपनी सितंबर में नए iPhone लॉन्च करती है।Mr White नाम से जाने वाले इंडस्ट्री इंसाइडर काफी पहले से ऐपल के प्रोडक्ट्स की डीटेल्स लॉन्च होने से पहले लीक करते हैं। हाल ही में एयरपॉड्स का लीक भी सच निकला है।

Written by: March 29, 2019 3:41 pm

नई दिल्ली। iPhone10 के बाद अब iPhone11 भी आने की तैयारी में है। जिसका एक नजारा भी देखने को मिला है। दरअसल iPhone 11 का एक डिजाइन लीक हुआ है। इसे देखकर कहा जा रहा है कि ऐपल डिजाइन के मामले में कुछ ग्राउंड ब्रेकिंग करने की तैयारी में नहीं है। वैसे देखा जाए तो कंपनी सितंबर में नए iPhone लॉन्च करती है।

 

Mr White नाम से जाने वाले इंडस्ट्री इंसाइडर काफी पहले से ऐपल के प्रोडक्ट्स की डीटेल्स लॉन्च होने से पहले लीक करते हैं। हाल ही में एयरपॉड्स का लीक भी सच निकला है। इन्होंने ही अगले iPhone का डिजाइन पोस्ट किया है। बता दें, इस डिजाइन में मोटे तौर पर चेसिस दिख रहा है और यह मौजूदा आईफोन जैसा ही लगता है। हालांकि इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप देखा जा सकता है। टॉप कॉर्नर में तीन सर्कुलर कट आउट और दो स्क्वॉय कट आउट दिख रहे हैं।

गौर हो कि इससे पहले भी iPhone 11 के कथित डिजाइन लीक हुए हैं, जो काफी अजीब लगते हैं। कैमरा सेटअप एक बंप जैसा है और देखने में लगता है कि यह काफी पुराना डिजाइन है। इस डिजाइन में स्मार्टफोन के रियर पैनल के कॉर्नर में तीन कैमरा सेटअप है।

ऐपल ने एक पेटेंट भी फाइल किया था जिसमें अंडर वॉटर फोटॉग्राफी के लिए खास तौर पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के यूज करे बारे में बातें थी। यानी इस बार कैमरे में कुछ अजीबोगरीब फीचर देखने को मिले, तो हैरान होने वाली बात नहीं होगी।