Jio Phone 3 आज हो सकता है लॉन्च, जानें खासियत

Jio GigaFiber और Jio Phone 3 आज लॉन्च हो सकते हैं। अब से कुछ ही घंटो में रिलायंस इंडस्ट्रीज की ऐनुअल जनरल मीटिंग होने वाली है।

Written by Newsroom Staff August 12, 2019 10:32 am

नई दिल्ली। Jio GigaFiber और Jio Phone 3 आज लॉन्च हो सकते हैं। अब से कुछ ही घंटो में रिलायंस इंडस्ट्रीज की ऐनुअल जनरल मीटिंग होने वाली है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस मीटिंग में जियो गीगाफाइबर के कमर्शल लॉन्च के साथ ही नए जियो फोन की घोषणा भी कर सकती है। हाल ही में हुए रिलायंस के एक इवेंट में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा था कि कि जियो गीगाफाइबर का बीटा ट्रायल पूरा हो चुका है और अब यह लॉन्च होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। अंबानी के इसी बयान के बाद से जियो गीगाफाइबर के जल्द लॉन्च किए जाने की चर्चा ने जोर पकड़ लिया था। तो आइए जानते हैं कि जियो गीगाफाइबर में क्या कुछ खास हो सकता है।

jio phone 3

रिलायंस जियो की आज 42वीं ऐनुअल जनरल मीटिंग है। कंपनी की यह मीटिंग आज सुबह 11 बजे से शुरू होगी। सूत्रों की मानें तो कंपनी इस मीटिंग में जियो गीगाफाइबर को लॉन्च करने वाली है। जियो गीगाफाइबर के रजिस्ट्रेशन पिछले साल ही शुरू हो गए थे। शुरुआत में कंपनी इसे देश के 1100 शहरों में उपलब्ध कराने वाली है। हालांकि, कंपनी पिछले कुछ महीनों से जियो गीगाफाइबर की टेस्टिंग देश के कुछ चुनिंदा शहरों में कर रही है।

jio phone 3 1

जियो गीगाफाइबर कनेक्शन की कीमत शुरुआत में 4500 रुपये रखी गई थी। हाल ही में कंपनी ने 2500 रुपये की कीमत वाले गीगाफाइबर कनेक्शन को भी इंट्रोड्यूस किया है। रिलायंस कनेक्शन कॉस्ट को कम करने के लिए सिंगल राउटर के साथ ऑप्टिकल नेटवर्क टर्मिनल का इस्तेमाल कर रहा है। 4500 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 100Mbps और 2500 रुपये वाले प्लान में 50Mbps की स्पीड दी जाएगी। जियो गीगाफाइबर फाइबर-टू-द-होम इंटरनेट ब्रॉडबैंड कनेक्शन है जो यूजर को हाई-स्पीड इंटरनेट के साथ ही स्मार्ट होम सलूशन भी देगा।

jio

जियो गीगाफाइबर के प्लान्स की बात करें तो कंपनी यूजर्स को 600 रुपये का ‘ट्रिपल प्ले’ कॉम्बो प्लान दे सकती है जिसमें वॉइस के साथ डेटा बेनिफिट भी मिलेगा। इतना ही नहीं यह प्लान सब्क्राइबर्स को जियो होम आईपीटीवी सर्विस, जियो के प्रीमियम ऐप्स का फ्री सबस्क्रिप्शन के साथ हाई स्पीड ब्रॉडबैंड कनेक्शन भी देगा।