सैमसंग लाया हाईएस्ट-रेजोल्यूशन इमेज सेंसर

सैमसंग ने दो नए 0.8-माइक्रोमीटर पिक्सेल इमेज सेंसर का अनावरण किया, 64-मेगापिक्सल आईएसओसीईएलएल ब्राइट जीडब्ल्यू1 और 48-मेगापिक्सल आईएसओसीईएलएल ब्राइट जीडब्ल्य2।

Written by: May 10, 2019 11:41 am

नई दिल्ली। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी ने गुरुवार को स्मार्टफोन के लिए 64 मेगापिक्सल के साथ दुनिया के हाईएस्ट-रेजोल्यूशन इमेज सेंसर का खुलासा किया है, जिससे मोबाइल डिवाइसों की आसान गुणवत्ता के साथ बढ़ती मांगों को पूरा किया जा सकेगा। सैमसंग ने दो नए 0.8-माइक्रोमीटर पिक्सेल इमेज सेंसर का अनावरण किया, 64-मेगापिक्सल आईएसओसीईएलएल ब्राइट जीडब्ल्यू1 और 48-मेगापिक्सल आईएसओसीईएलएल ब्राइट जीडब्ल्य2।

इसी के साथ सैमसंग ने अपने 0.8-माइक्रोमीटर पिक्सेल इमेज सेंसर लाइनअप का विस्तार किया है, वर्तमान में यह बाजार में सबसे छोटा पिक्सेल साइज है। एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेजिडेंट ऑफ सेंसर बिजनेस एट सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स पार्क योंग-इन ने कहा, “पिछले कुछ वर्षों में, मोबाइल फोन कैमरे हमारे रोजमर्रा के क्षणों को रिकॉर्ड करने और साझा करने का मुख्य साधन बन गए हैं।”

उन्होंने कहा “अधिक पिक्सेल और उन्नत पिक्सेल टेकनालॉजी के साथ, सैमसंग आईएसओसीईएलएल ब्राइट जीडब्ल्यू1 और जीडब्ल्यू2 आज के सबसे अच्छे मोबाइल उपकरणों के लिए फोटोग्राफी का एक नया स्तर लाएगा।”

सैमसंग ने कहा कि दो इमेज सेंसर अभी सैंपलिंग में हैं और इस साल की दूसरी छमाही में बड़े पैमाने पर उत्पादन करने की उम्मीद है।