Connect with us

टेक

Twitter: ट्विटर बनेगा एलन मस्क की बर्बादी का कारण?, कर्मचारियों के इस कदम से खुद मुश्किल में फंसे एलन मस्क!

Twitter: ट्विटर (Twitter) पर अधिकार जमाने के साथ ही एलन मस्क ने सीईओ पराग अग्रवाल समेत कई अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया था। इसके साथ ही मस्क ने कंपनी में कर्मचारियों की बड़ी छंटनी का ऐलान करते हुए कहा था कि जो ‘उच्च तीव्रता’ के साथ लंबे समय तक काम करने करेगा वहीं कंपनी के लिए काम कर पाएगा। ऐसा न कर पाने वाले कर्मचारियों को नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा।

Published

on

twitter

नई दिल्ली। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अधिकार जमाने के बाद से ही एलन मस्क काफी एक्शन में हैं। दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला (Tesla), स्पेसएक्स (SpaceX) हाइपरलूप ( Hyperloop) समेत कई कंपनियों के मालिक एलन मस्क ने बीते कुछ समय पहले ही ट्विटर पर पूरी तरह से अधिकार जमाया है। ट्विटर पर अपना अधिकार पाने के बाद ही कंपनी के बड़े पदों पर तैनात कई अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया था। इसके अलावा कंपनी में काम रहे लोगों पर भी मस्क अपना जोर चलाते हुए दिख रहे हैं।

twitter.

बता दें, ट्विटर (Twitter) पर अधिकार जमाने के साथ ही एलन मस्क ने सीईओ पराग अग्रवाल समेत कई अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया था। इसके साथ ही मस्क ने कंपनी में कर्मचारियों की बड़ी छंटनी का ऐलान करते हुए कहा था कि जो ‘उच्च तीव्रता’ के साथ लंबे समय तक काम करने करेगा वहीं कंपनी के लिए काम कर पाएगा। ऐसा न कर पाने वाले कर्मचारियों को नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा। अब ट्विटर के नए मालिक बने एलन मस्क की इस बात को सुनने के बाद से ही कर्मचारियों में डर था। अब लगता है कर्मचारियों के लिए कंपनी छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं रह गया है।

twitter..

दरअसल, हुआ ये है कि दो दिन पहले एलन मस्क ने कर्मचारियों को एक अल्टीमेटम दिया था कि कंपनी (ट्विटर) को सफल बनाने के लिए कर्मचारियों को तेजी और लंबे समय तक काम करना होगा। इसके अलावा वर्क फ्रॉम होम की सुविधा में भी बदलाव लाया जाएगा। मस्क ने मेल में ये भी बात कही थी कि ऐसा न कर पाने पर कर्मचारियों के आगे तीन महिने की सैलरी लेकर इस्तीफा देने का विकल्प रहेगा।

elon musk and twitter blue tick

अब लगता है मस्क का कर्मचारियों को किया गया ये मेल उनकी मुश्किलें बढ़ा सकता है क्योंकि एका-एक सैकड़ों कर्मचारी खुद ही कंपनी को इस्तीफा सौंप रहे हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में इसे लेकर दावा किया जा रहा है कि एलन मस्क के ‘हार्डकोर वर्क’ अल्टीमेटम के बाद अब सैकड़ों कर्मचारियों ने नौकरी छोड़ने के लिए इस्तीफा डाल दिया है। एक तरह से देखा जाए तो एलन मस्क को उनका ये फैसला मुश्किलों में फंसा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement