अब होगी फास्ट चार्जिंग, Xiaomi का कार चार्जर हुआ लॉन्च

Written by: December 24, 2018 5:10 pm

नई दिल्ली। Xiaomi ने भारत में MI Car Charger लॉन्च किया है। बता दें, बाकियों के मुकाबले ये नया कनेक्टर खास है। क्योंकि Mi Car Charger Basic में क्वॉल्कॉम क्विक चार्ज 3.0 का सपोर्ट दिया गया है। आम तौर पर कार में स्मार्टफोन चार्ज करने में वक्त ज्यादा लगता है, ऐसे में यह आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकता है।

ये हैं खूबियां

इसकी खूबियों की बात की जाए तो इस कार चार्जर में स्टैडर्ड पोर्ट्स दिए गए हैं और इससे आप एक साथ दो स्मार्टफोन चार्ज कर सकते हैं। इस चार्जर में दो पोर्ट हैं और यह 12v और 24v इनपुट सपोर्ट करता है। कंपनी के मुताबिक इसमें आउटपुट ओवर करेंट से प्रोटेक्शन के लिए 4 लेयर्स प्रोटेक्शन दिया गया है। इससे शॉर्ट सर्किट और हाई टेंप्रेचर से भी प्रोटेक्शन मिलेगी।

इतना ही नहीं यह कार चार्जर पॉलिकार्बोनेट का बना है और इसमें ब्लू एलईडी रिंग लाइट दिया गया है जिससे रात में इसे लोकेट करने में आसानी होगी। यह कार चार्ज आपको ब्लैक कलर ऑप्शन में मिलेगा। इसका वजन कम है और कॉम्पैक्ट है यानी ज्यादा बड़ा नहीं है और न ही इसकी वजन ज्यादा है। कार में पाए जाने वाले दोनों तरह के DC सॉकेट – 12V/24V को सपोर्ट करता है।

ये है इसकी कीमत

इसकी कीमत की बात करें तो ये 449 रुपये है और इसे ऑफ शाओमी की ऑफिशियल वेबसाइट Mi.com से खरीद सकते हैं। हालांकि वेबसाइट पर इसकी कीमत 599 दर्ज है, लेकिन डिस्काउंट पर इसे 449 रुपये में बेचा जा रहा है। इस कार चार्जर के साथ आपको छह महीने की वॉरंटी मिलेगी।

गौरतलब है कि पिछले साल भी कंपनी Mi Car Charger लॉन्च किया था जो मेटल बॉडी का था। इसमें भी दो यूएसबी पोर्ट दिया गया। इसके जरिए यूएसबी टाइप सी वाले स्मार्टफोन भी चार्ज किए जा सकते हैं। हालांकि इसकी कीमत  799 रुपये थी और इसमें फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट नहीं था।