Xiaomi की पहली स्मार्टवॉच आज होगी लॉन्च

Xiaomi अपनी पहली स्मार्टवॉच को आज लॉन्च करने जा रहा है। इतना ही नहीं Xiaomi ने अपनी पहली स्मार्टवॉच को लॉन्च करने से पहले ही Apple Watch का मजाक उड़ाया है। Xiaomi के पहले स्मार्ट वॉच का लुक काफी हद तक Apple Watch से मिलता जुलता है।

Written by: November 5, 2019 10:37 am

नई दिल्ली। Xiaomi अपनी पहली स्मार्टवॉच को आज लॉन्च करने जा रहा है। इतना ही नहीं Xiaomi ने अपनी पहली स्मार्टवॉच को लॉन्च करने से पहले ही Apple Watch का मजाक उड़ाया है। Xiaomi के पहले स्मार्ट वॉच का लुक काफी हद तक Apple Watch से मिलता जुलता है। Xiaomi की स्मार्टवॉच में Apple Watch की तरह दिखने वाला रेक्टेंगुलर टच स्क्रीन फेस दिया गया है, जिसके कॉर्नर घुमावदार हैं।

mi smart watch

आपको बताते चलें कि Xiaomi की स्मार्टवॉच और Apple Watch में इतनी ज्यादा सिमिलेरिटिज लग रही हैं कि देखने से दोनों एक जैसे ही लगेंगे। हालांकि, Xiaomi की स्मार्टवॉच का फेस हाल ही में लॉन्च हुए Apple Watch 5 के मुकाबले थोड़ा मोटा है। Xiaomi की स्मार्टवॉच के जो फीचर्स सामने आए हैं उसके मुताबिक, ये लेटेस्ट Wear OS पर काम करेगी।

mi smart watch launch

इतना ही इसके अलावा इसमें वाई-फाई, जीपीएस, NFC और ब्लूटूथ जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए जा सकते हैं। Mi Watch में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन वियर 3100 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है, जो कि लेटेस्ट वियर ओएस को सपोर्ट करेगा। यही नहीं, इसमें कॉलिंग के लिए e-SIM भी दिया जा सकता है।

mi smart watch launch

ऐसा पहली बार नहीं है कि Xiaomi ने Apple के किसी प्रोडक्ट की तरह ही दिखने वाला प्रोडक्ट लॉन्च किया है। पहले ही Xiaomi ने अपने AirDots ब्लूटूथ ईयरफोन को भी Apple AirPods के डिजाइन के साथ लॉन्च किया था। Xiaomi ने अपने MIUI में भी कई ऐसे फीचर्स दिए हैं जो कि iOS से प्रेरित हैं। यही नहीं, Xiaomi के कई प्रोडक्ट्स आपको देखने में Apple के प्रोडक्ट्स की तरह ही लगत है। शायद यही वजह है कि Xiaomi को चीन का Apple भी कहा जाता है।