Telangana election 2018 LIVE: कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी, 11 बजे तक 23.4 फीसदी मतदान

नई दिल्ली। तेलंगाना विधानसभा चुनाव में आज 119 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। राज्य में सत्तारूढ़ टीआरएस, कांग्रेस की अगुवाई वाले गठबंधन और भाजपा में त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है। तेलंगाना में पहली बार मतदाता सत्यापन पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) का उपयोग किया जा रहा है। बता दें, कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी, तेलंगाना में 11 बजे तक 23.4 फीसदी मतदान हुए हैं।

वहीं एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। आपको बता दें कि ओवैसी की पार्टी 119 में से महज 8 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। ये आठों सीटें हैदराबाद में हैं।

तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री कादियान श्रीहरि ने वारंगल में अपना वोट डाला।

हैदराबाद में जुबली हिल्स में बूथ संख्या 152 में अपना वोट डालने के लिए अभिनेता अलू अर्जुन अपनी बारी के इंतजार में कतार में खड़े हैं।

अभिनेता अक्कीनेनी नागार्जुन और उनकी पत्नी और अभिनेत्री अमला अक्कीनेनी हैदराबाद के जुबली हिल्स में बूथ संख्या 151 में अपने वोट डालने के लिए एक कतार में खड़े हैं।

टीआरस से कांग्रेस गठबंधन का मुकाबला

सत्तारूढ़ टीआरएस को कड़ी चुनौती देने के लिए कांग्रेस ने टीडीपी, तेलंगाना जन समिति और भाकपा के साथ एक गठबंधन बनाया है। आरएस और भाजपा ने यह चुनाव अपने-अपने दम पर लड़ने का फैसला किया है। राव अपनी पार्टी की ओर से स्टार प्रचारक थे जबकि कांग्रेस और भाजपा ने अपने-अपने कद्दावर नेताओं को चुनाव प्रचार के लिए उतारा।

कांग्रेस के लिए संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी सहित अन्य नेताओं ने चुनाव रैलियों के संबोधित किया, जबकि भाजपा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह सहित अन्य नेताओं ने चुनाव प्रचार किया। राहुल ने तेदेपा प्रमुख व आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के साथ एक संयुक्त सभा को भी संबोधित किया था।

हालांकि, पिछला चुनाव (2014) टीडीपी के साथ गठजोड़ कर लड़ने वाली भाजपा ने कहा कि उसने इस बार मुकाबले को त्रिकोणीय कर दिया है। चुनाव मैदान में एक ट्रांसजेंडर सहित कुल 1,821 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। मतगणना 11 दिसंबर को होगी।

Facebook Comments