कोलकाता में ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का शो रद्द

Written by Newsroom Staff January 11, 2019 5:33 pm

नई दिल्ली। कोलकाता के एक सिनेमाघर में शुक्रवार को फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का शो युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन के बीच सुरक्षा कारणों से रद्द कर दिया गया। विजय रत्नाकर गुट्टे द्वारा निर्देशित फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ शुक्रवार को रिलीज हुई। फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पूर्व मीडिया सलाहकार संजय बारू द्वारा लिखित पुस्तक पर आधारित है। फिल्म में अभिनेता अनुपम खेर, मनमोहन सिंह का और अक्षय खन्ना, संजय बारू का किरदार निभा रहे हैं।

accidental pm coverमध्य कोलकाता के चांदनी चौक इलाके के हिंद सिनेमा में कुछ दर्शकों ने बताया कि शो पहले दिन स्क्रीनिंग के 10 मिनट बाद ही रद्द कर दिया गया। कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “सुरक्षा कारणों के चलते ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ की दोपहर की स्क्रीनिंग रद्द कर दी गई क्योंकि हॉल के बाहर एक समूह द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा था।” उन्होंने यह नहीं बताया कि फिल्म का अगला शो दिखाया जाएगा या नहीं।

accidental pm cover.jpg2राज्य के युवा कांग्रेस नेतृत्व ने दावा किया कि फिल्म मनमोहन सिंह और कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं के लिए अपमानजनक है। उन्होंने फिल्म को प्रतिबंधित करने की मांग की।

the accidental prime minister
the accidental prime minister

बंगाल यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष शादाब खान ने आईएएनएस को बताया, “फिल्म का शीर्षक ही अपमानजनक है। मनमोहन सिंह को एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर बताकर फिल्म निर्माता क्या कहना चाहते हैं? कोलकाता में युवा कांग्रेस के 100 के करीब कार्यकर्ताओं ने सिनेमाघर के सामने विरोध प्रदर्शन किया। अच्छी बात है कि स्क्रीनिंग रोक दी गई है।”

यह पूछे जाने पर कि क्या फिल्म की स्क्रीनिंग को जबरन रद्द कराना अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का उल्लंघन हो सकता है, उन्होंने कहा कि फिल्म ने पार्टी कार्यकर्ताओं की भावनाओं को आहत किया है।

Accidental-Prime-Ministerउन्होंने कहा, “हमारे कार्यकर्ताओं की भावनाओं के आहत होने के कारण ही यह प्रदर्शन किया गया। हम हालांकि अभी यहां किसी और प्रदर्शन की योजना नहीं बना रहे हैं।”

Facebook Comments