राम मंदिर: गृहमंत्री राजनाथ, केशव मौर्य और बाबा रामदेव का बड़ा बयान… जानिए किसने क्या कहा ?

Avatar Written by: November 3, 2018 2:23 pm

नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा बयान आया है। राज्य के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि राम मंदिर पर हम कुछ नहीं कर सकते हैं क्योंकि ये मामला अभी अदालत में है। समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में डिप्टी सीएम ने कहा, “दबाव या प्रभाव की बात नहीं है…जो मामला कोर्ट में है उस पर हम कुछ नहीं कह सकते हैं…लेकिन अयोध्या में रामलला की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर जरूर बनेगा।
केशव प्रसाद मौर्य ने ये भी कहा कि अब रामलला की जन्मभूमि पर कोई बाबर के नाम की इमारत और स्मारक कोई नहीं बना सकेगा। इस मामले में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर भी हमला बोला। डिप्टी सीएम ने कहा कि वे जरूर जानना चाहेंगे कि जनेऊधारी राहुल गांधी और भगवान विष्णु का मंदिर बनाने की घोषणा करने वाले अखिलेश यादव का इस बारे में क्या कहना है वे इसे जरूर जानना चाहेंगे।

हालांकि जब केशव से मंदिर की तारीख को लेकर पूछा गया तो उन्होंने ये कहा कि मंदिर निर्माण की हम तारीख नहीं बता सकते हैं। कब बनेगा ये तिथि हम नहीं बता सकते हैं…ये हमारे हाथ में नहीं है, ये कोर्ट के हाथ में है.”

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मंदिर बनेगा तो सभी को खुशी होगी। इसके बाद राजनाथ सिंह ने मीडिया के किसी सवाल का जवाब नहीं है। पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन राजनाथ सिंह ने संकट मोचन, काशी विश्वनाथ मंदिर व बाबा कालभैरव मंदिर में जाकर मत्था टेका और विधि-विधान से पूजन किया।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अयोध्या में रामलला की विशाल प्रतिमा लगाने से कोई नहीं रोक सकता है। डिप्टी सीएम ने कहा कि अयोध्या का विकास करने से कोई नहीं रोक सकता।

तो वहीं बाबा रामदेव का भी कहना है कि अगर कोर्ट से फैसला आने में देरी हो रही है तो सरकार को बिल लाना ही चाहिए। साथ ही ये भी कहा कि अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनेगा तो क्या बनेगा।

Support Newsroompost
Support Newsroompost