आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल हुए ‘द वॉल’ द्रविड़

Written by: November 1, 2018 4:32 pm

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और द वॉल के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ को गुरुवार को यहां भारत और वेस्टइंडीज के बीच अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले संक्षिप्त समारोह में आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया। द्रविड़ आईसीसी हॉल आफ फेम में जगह बनाने वाले भारत के पांचवें क्रिकेटर हैं। भारत के पूर्व महान सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने द्रविड़ को स्मारिका कैप सौंपी। आईसीसी ने दो जुलाई को द्रविड़ को हॉल ऑफ फेम में शामिल करने की घोषणा की थी।

Rahul Dravid And Sunil Gavaskar

जुलाई में डबलिन में हुई सेरमिनी में आईसीसी ने राहुल द्रविड़, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और इंग्लैंड की महिला विकेटकीपर बल्लेबाज क्लेयर टेलर को क्रिकेट में उनके योगदान के लिए हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया।

Rahul Dravid And Sunil Gavaskar

राहुल द्राविड़ से पहले भारतीय क्रिकेटरों में बिशन सिंह बेदी, कपिल देव, सुनील गावस्कर और अनिल कुंबले को इस एलीट सूची में जगह मिल चुकी है। द्रविड़ ने 164 टेस्ट में 36 शतक की मदद से 13288 रन जबकि 344 वनडे में 12 शतक की मदद से 10889 रन बनाए।

rahul dravid

उन्हें 2004 में आईसीसी का साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर और साल का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर भी चुना गया। एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले द्रविड़ बेहतरीन स्लिप क्षेत्ररक्षक भी थे।