नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप: साक्षी और विनेश ने जीत के साथ किया सीजन का अंत

नई दिल्ली। चोट से उबरकर वापसी करते हुए विनेश फोगाट ने अपने भार वर्ग में सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप के फाइनल में जीत दर्ज कर राष्ट्रीय खिताब के साथ साल का अंत किया। वहीं साक्षी मलिक ने भी अपने भारवर्ग में गोल्ड मेडल जीत राष्ट्रीय खिताब पर कब्जा किया है।

बता दें, विनेश ने 57 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में बबीता को 10-0 से मात देकर सफलताओं से भरे साल का शानदार अंत किया।  खराब फॉर्म में चल रही साक्षी ने 62 किलोग्राम भार वर्ग के फाइनल में जीत दर्ज कर साल का अंत खिताब के साथ किया।  रियो ओलिंपिक के बाद साक्षी के लिए यह पहली बड़ी खिताबी जीत है।

वहीं विनेश ने अपने छठे राष्ट्रीय खिताब को जीतने के क्रम में सिर्फ दो अंक गवांए।  वह विभिन्न भार वर्गों में 2012 से 2016 तक पांच बार राष्ट्रीय चैंपियन रह चुकी हैं। उन्होंने पहले दौर के मैच में चंडीगढ़ की नीतू को 13-2 से मात देने के बाद कर्नाटक की स्वेता बालागत्ती को हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की की।

क्वार्टरफाइनल में उन्होंने हरियाणा की मनीषा को तकनीकी दक्षता के आधार पर हराया। सेमीफाइनल में उन्होंने हरियाणा बी की रविता को महज 76 सेकंड में शिकस्त दी। साक्षी को भी खिताब जीतने के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। उन्होंने बिना कोई अंक गवांए यह खिताब हासिल किया। उन्होंने पहले मुकाबले में वॉकओवर मिलने के बाद दूसरा मुकाबला महज 25 सेकंड में अपने नाम कर लिया। उनकी प्रतिद्वंद्वी अनीता ने घुटने की चोट के कारण बीच में ही मैच छोड़ दिया।

Facebook Comments