‘सीएम बनने के लिए अजमेर शरीफ पहुंचे आदित्य ठाकरे’, जानिए इस दावे का सच

आदित्य ठाकरे का एक वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि वह सीएम बनने के लिए अजमेर शरीफ में मन्नत मांगने पहुंचे।

Written by: October 29, 2019 2:35 pm

वो खबर जो वायरल हुई-
महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में नतीजों के सामने आने के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवसेना और बीजेपी में स्थिति अभी स्पष्ट नहीं हुई है। वहीं इस बीच आदित्य ठाकरे का एक वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि वह सीएम बनने के लिए अजमेर शरीफ में मन्नत मांगने पहुंचे।

असर क्या हुआ?

फेसबुक और ट्वीटर पर इस फोटो और वीडियो को तेजी से शेयर किया गया। यूजर्स अपनी-अपनी राय देकर फोटो को टैग कर रहे हैं। कोई इसे शिवसेना के लिए बेहद शर्मनाक बता रहा है तो कोई लिख रहा है कि उन्हें सिद्धि विनायक पर भरोसा नहीं था।

 

ऐसी तमाम राय लोग इस फोटो को टैग करके दे रहे हैं और पोस्ट शेयर कर रहे हैं।

 

फैक्ट क्या है?

असल में महाराष्ट्र में सीएम पद को लेकर बीजेपी-शिवसेना में अभी बात नहीं बन पाई है। एक तरफ आदित्य ठाकरे की इमेज को शिवसेना महाराष्ट्र में बड़े चेहरे के रूप में प्रदर्शित करने की कोशिश में है तो दूसरी तरफ देवेंद्र फडणवीस अपने इरादे जाहिर कर चुके हैं। इसी बीच आदित्य ठाकरे की एक पुरानी तस्वीर को सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। जी हां आदित्य ठाकरे की जो फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किए जा रही है वो फोटो जून महीने की है।

 

इस फोटो को रिवर्स इमेज सर्च करने पर पता चला कि यह तस्वीर इसी साल के जून महीने की है। इंडिया टीवी के अलावा स्थानीय न्यूज चैनल में भी इसका वीडियो यूट्यूब पर आपको देखने को मिल जाएगा। इस बारे में गौरव सोनी नाम के ट्वीटर यूजर ने भी 9 जून काे ट्वीट किया है।

सच/अफवाह
शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे दरगाह गए थे लेकिन चुनाव से पहले, चुनाव के नतीजों के बाद नहीं। सीएम बनने के लिए मन्नत मांगने का दावा अफवाह है।