Fact Check: यूपी चुनाव से पहले ओवैसी ने की स्मृति ईरानी से मुलाकात?, जानें वायरल हो रही तस्वीर की सच्चाई

Fact Check: वहीं इस तस्वीर की जब जांच पड़ताल की गई तो पाया गया है कि ये तस्वीर काफी पुरानी है। असल में यह साल 2016 में दिल्ली में तत्कालीन केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी के नेतृत्व में बुनकरों की समस्या के संदर्भ में हुई एक मीटिंग के दौरान की है। इस मीटिंग में असदुद्दीन ओवैसी समेत कई सांसद मौजूद रहे थे।

Written by: September 9, 2021 10:15 am
Asaduddin Owaisi and Irani

नई दिल्ली। साल 2022 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने वाले है। वहीं चुनाव के मद्देनजर सभी सियासी दलों ने जोर-आजमाइश शुरू कर दी है।  इसी बीच सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है। वायरल हो रही इस तस्वीर में हैदराबाद से सांसद और इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union minister Smriti Irani) एक साथ नजर आ रहे है। खास बात ये है कि तस्वीर ऐसे वक्त में वायरल हो रही है जब अगले साल यूपी विधानसभा चुनाव होने है। वहीं कांग्रेस की स्टूडेंट विंग एनएसयूआई (NSUI) के महासचिव रोशन लाल बिट्टू ने भी इस तस्वीर को शेयर किया। हालांकि तस्वीर करके कांग्रेस नेता भी खुद घिर गए। सोशल मीडिया पर तस्वीर की सच्चाई सामने आ ही गई और कांग्रेस को पोल खुल गई है।

फेक्ट चेक-

वहीं इस तस्वीर की जब जांच पड़ताल की गई तो पाया गया है कि ये तस्वीर काफी पुरानी है। असल में यह साल 2016 में दिल्ली में तत्कालीन केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी के नेतृत्व में बुनकरों की समस्या के संदर्भ में हुई एक मीटिंग के दौरान की है। इस मीटिंग में असदुद्दीन ओवैसी समेत कई सांसद मौजूद रहे थे। खुद इस मुलाकात की तस्वीर ओवैसी ने अपने ट्विटर हैंडल से भी शेयर की थी।

 

Support Newsroompost
Support Newsroompost