नहीं कटा था इस शख्स का चालान, वायरल वीडियो सच जानकर हैरान हो जाएंगे आप

दावा किया गया कि 35000 रुपए का चालान कटने पर ये शख्स इतना नाराज हुआ कि उसने अपनी कार में आग लगा दी और पिस्तौल हाथ में लेकर कानून व्यवस्था से नाराज है। यही नहीं ये भी दावा किया गया है कि सड़क पर जो महिला बैठी है वो उसकी पत्नी है और वो उसे हाथ में पिस्तौल भी थमा देता है

Written by: October 15, 2019 6:27 pm

वो खबर जो वायरल हुई-

पिछले दिनों नए ट्रैफिक रूल्स लागू होने के बाद से भारी-भरकम जुर्माने वाले चालान कटने की खबरे आईं थीं। इस दौरान कई वीडियो वायरल हुए जिनमें लोगों को महंगे चालान कटने पर परेशान होते, हंगामा करते या मारपीट करते भी देखा गया। ये वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया गया कि 35000 रुपए का चालान कटने पर ये शख्स इतना नाराज हुआ कि उसने अपनी कार में आग लगा दी और सड़क पर जो महिला बैठी है वो उसकी पत्नी है और वो उसे हाथ में पिस्तौल भी थमा देता है।

असर क्या हुआ?

सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब शेयर किया जा रहा है। लोग अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कुछ लोग इसे बिना कुछ सोचे समझे बस शेयर कर दे रहे हैं तो वहीं कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

फेसबुक यूजर प्रीती सौरभ ने लिखा- ”इसे पकड़ के बंद करो…. ओर क़ायदे से सुताई करो ओर जो ये पुलिस को घूस देने की बात कर रहा है कोई इससे ये पूछे कि इसका ३५ हज़ार का चालान कटा क्यों…..
मतलब तुम अपने पेपर पूरे करके चलो मत ओर पुलिस पे घूस लेने का इल्ज़ाम लगाओ…ऊपर से गाड़ी में आग लगाके क़ट्टा लहराके गुंडागर्दी करके सबको डराओ….”

फैक्ट क्या है?

ये वीडियो यूपी के मथुरा जिले का है। हंगामा करने वाला शख्स शुभम चौधरी है। ये सारा हंगामा चालान कटने की वजह से नहीं हुआ। इस व्यक्ति का 35 हजार रुपए का चालान भी नहीं काटा गया। वास्तविकता ये है कि शुभम और सड़क पर मौजूद महिला अंजली शर्मा है। इस वीडियो को लेकर मुथरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पूरी जानकारी दी। उनके मुताबिक यह घटना शुभम ने अपनी महिला मित्र अंजली शर्मा के साथ मिलकर सुनियोजित ढंग से अंजाम देने की कोशिश की। शख्स ने शादी को लेकर सारा हंगामा किया।

 

सच/अफवाह

पुलिस के बयान के मुताबिक चालान के नाम पर वायरल वीडियो किए जा रहे इस वीडियो का दावा झूठा है।