Tik Tok के फ्री टी-शर्ट वाला मैसेज आए तो हो जाएं सावधान!

‘Tik Tok को भारत का नंबर 1 एप्लीकेशन बनाने के लिए आप सभी का धन्यवाद, Tik Tok के 50 करोड़ यूजर पूरे होने की खुशी में  Tik Tok आप सभी को दे रहा है फ्री Tik Tok प्रिंट टी शर्ट’

Written by: August 1, 2019 5:35 pm
वो खबर जो वायरल हो रही है 

Tik Tok एप को लेकर भारत में दीवानगी जारी है लेकिन इन दिनों इसे लेकर एक मैसेज वायरल हो रहा है। ”Tik Tok को भारत का नंबर 1 एप्लीकेशन बनाने के लिए आप सभी का धन्यवाद, Tik Tok के 50 करोड़ यूजर पूरे होने की खुशी में  Tik Tok आप सभी को दे रहा है फ्री Tik Tok प्रिंट टी शर्ट तो नीचे दिखे लिंक पर क्लिक करके अपनी फ्री टी शर्ट ऑर्डर करें” इस मैसेज में नीचे लिंक दिया जा रहा है और 10 अगस्त की आखिरी तारीख भी बताई जा रही है।

असर क्या हुआ?
व्हॉट्सप पर इस मैसेज को तेजी से वायरल किया जा रहा है। व्हाट्सअप यूजर्स के पास इस तरह के मैसेज आ रहे हैं और लोग टी शर्ट के लालच में दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपनी पर्सनल इन्फॉर्मेशन शेयर कर दे रहे हैं।
फैक्ट क्या है?
इसमें कोई शक नहीं कि  Tik Tok यूजर्स की संख्या में बहुत तेजी से बढ़ी है…लेकिन अगर हम इस वायरल हो रहे मैसेज की वास्तविकता की बात करें तो टिकटॉक के ट्वीटर हैंडल पर इस तरह की कोई स्कीम नहीं दी गई है जिसमें टिकटॉक फ्री टी शर्ट का जिक्र हो और ना ही फिलहाल यह एप भारत में नंबर वन पर है। गूगल प्ले स्टोर में अगर आप इसे सर्च करेंगे तो ये नंबर 3 पर दिखेगा। इसके अलावा टिकटॉक एप को पूरी दुनिया में 50 करोड़ बार डॉउनलोड किया गया है ना कि सिर्फ भारत में। इस मैसेज के बहकावे में ना आएं, टिक टॉक की फ्री टी शर्ट के चक्कर में आप जब इस लिंक पर क्लिक करेंगे तो ये आपसे मोबाइल नंबर व अन्य डिटेल मांगेंगे।
यहां पर ध्यान रखें कि इस तरह के मैसेज जब भी आएं उनसे दूरी बना कर रखें क्योंकि अपनी पर्सनल इन्फॉर्मेशन का गलत इस्तेमाल किया जा सकता है। हमें इस तरह के मैसेज आने पर जल्दबाजी में लिंक पर क्लिक नहीं करना चाहिए। बेहतर होगा पहले सत्यता की जांच  करें उसकी ऑफिशियल बेवसाइट या सोशल मीडिया हैंडल पर नजर रखें।
सच या अफवाह 
यह अफवाह है, मैसेज देकर भ्रम फैलाया जा रहा है और आपकी पर्सनल जानकारी ली जा सकती है
Support Newsroompost
Support Newsroompost