क्या वाकई बाइक के कागज नहीं दिखाने पर यूपी पुलिसकर्मियों ने युवक को बेरहमी से पीटा, जानिए सच

सोशल मीडिया पर जो कंटेंट सामने आया उसके मुताबिक कई लोगों इसे ये कहते हुए शेयर किया कि बाइक सवार के पास गाड़ी के कागज ना होने पर युवक को पुलिसकर्मियों ने पीटा। ऑल इंडिया महिला कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर भी इस वीडियो को शेयर किया गया

Written by: September 13, 2019 6:22 pm

खबर जो वायरल हुई-
सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, ये वीडियो आपने भी देखा होगा, यूपी के सिद्धार्थनगर में पुलिस की इस बर्बरता को देखकर हर कोई निंदा कर रहा है। इस वीडियो में पुलिस वाले एक युवक को बेहरमी से पीट रहे हैं। युवक के साथ छोटी मासूम बच्ची है लेकिन पुलिस इसके बावजूद भी उसे पीटती है।

असर क्या हुआ-
सोशल मीडिया पर जो कंटेंट सामने आया उसके मुताबिक कई लोगों इसे ये कहते हुए शेयर किया कि बाइक सवार के पास गाड़ी के कागज ना होने पर युवक को पुलिसकर्मियों ने पीटा। ऑल इंडिया महिला कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर भी इस वीडियो को शेयर किया गया।

Credits – @Benarasiyaa को देते हुए उन्होंने भी यही लिखा कि पुलिस वाले को गाड़ी के कागज नहीं दिखा पाने पर सड़क के बीचो बीच यूपी पुलिस कांस्टेबलों ने युवक की बेरहमी से पिटाई की।

फैक्ट क्या है ?
वीडियो में जिस शख्स की पिटाई हुई है वो रामेश्वर पांडे है और उसे पीटने वाले सिद्धार्थनगर के खेसरहा थाने के सकारपार पुलिस चौकी पर तैनात एस आई देवेंद्र मिश्रा और उनके सहयोगी मुख्य आरक्षी महेंद्र प्रसाद हैं। आपको बता दें कि ये विवाद बाइक के कागज दिखाने का नहीं था। इस मामले पर रामेश्वर पांडे यानि जिसकी पिटाई हुई है उसके मुताबिक रियाजुद्दीन नाम के शख्स का मोबाइल चार्ज करने को लेकर बात चल रही थी। जिस पर इनकार करने से वो उनसे झगड़ने लगा इस बीच दो पुलिसकर्मी आए और उन्होंने पीटना शुरू कर दिया। वहीं इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक डॉ. धर्मवीर सिंह ने बताया कि ये पुलिस द्वारा बहुत ही अशोभनीय कार्य किया गया है। जिसमे महेंद्र और देवेन्द्र मिश्र को 11 तारीख को लाइन हाजिर कर दिया गया था और12 तारिख को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि रामेश्वर उर्फ रिंकू पांडेय द्वारा एक एप्लिकेशन दिया जा रहा है। जो मेडिकल रिपोर्ट के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में रामेश्वर के नशे में होने की बात भी सामने आ रही है।

सच/अफवाह

वीडियो सही है, युवक की पिटाई की वजह दूसरी है।