हिंदू ग्राहकों के बारे में जोमैटो के मालिक ने क्या कहा था?

हाल ही में जोमैटो विवाद हुआ जिसे लेकर सोशल मीडिया पर काफी तकरार देखी गई। इस विवाद में जोमैटो के मालिक के बयान को वायरल किया गया। वायरल किए जा रहे बयान के मुताबिक- जोमैटो के मालिक ने कहा कि कंपनी को हिंदू के ग्राहकों की जरूरत नहीं। सच क्या है?

Written by: August 3, 2019 5:53 pm

खबर जो वायरल हो रही है-

सोशल मीडिया के दौर में खबर काफी तेजी से वायरल होती है। हाल ही में जोमैटो विवाद हुआ जिसे लेकर सोशल मीडिया पर काफी तकरार देखी गई। इस विवाद में जोमैटो के मालिक के बयान को वायरल किया गया। वायरल किए जा रहे बयान के मुताबिक- जोमैटो के मालिक ने कहा कि कंपनी को हिंदू के ग्राहकों की जरूरत नहीं।

असर क्या हुआ-

इस तरह के बयान को लेकर सोशल मीडिया में यूजर्स की प्रतिक्रिया देखने को मिली। कई लोगों ने जोमैटे के मालिक के इस बयान की आलोचना की।

फैक्ट क्या है-

हाल ही में जबलपुर के रहने वाले अमित शुक्ल ने जोमैटो के माध्यम से खाना ऑर्डर किया लेकिन बाद में जब उन्हें ये पता चला कि डिलीवरी ब्वॉय मुस्लिम है तो उन्होंने उस ऑर्डर को कैंसिल कर अपने पैसे वापस मांगे। इस घटना को उन्होंने ट्वीटर पर साझा किया। इसके बाद जोमैटो की तरफ से प्रतिक्रिया आई कि खाने का कोई धर्म नहीं होता, खाना खुद ही एक धर्म है। कंपनी के इस बयान पर कंपनी के फाउंडर दीपिंदर गोयल ने भी ट्वीट किया।

अपने ट्वीट में उन्होंने साफ तौर पर लिखा – ‘हमें भारत के विचार, अपने सम्मानित ग्राहकों और साथियों की विविधता पर गर्व है। हमें ऐसा कोई भी व्यवसाय गवां देने का अफसोस नहीं होगा जो हमारे मूल्यों के आड़े आता हो’ अपने बयान में कहीं भी उन्होंने हिंदू या मुस्लिम का जिक्र तक नहीं किया।  उनके बयान को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया।

सच / अफवाह

यह सच नहीं है, जोमेटो के मालिक के बयान को गलत तरीके से पेश किया गया।

Support Newsroompost
Support Newsroompost