कोहली ने पीएम मोदी को किया था चैलेंज तो देखिये अब पीएम मोदी ने वो चैलेंज किसे दे दिया है…

नई दिल्ली। खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ के शुरू किए फिटनेस चैलेंज को पीएम नरेंद्र मोदी ने भी अब स्वीकार कर लिया। प्रधानमंत्री ने बुधवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो जारी किया जिसमें वो कई तरह के योग कर रहे हैं।आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने नॉमिनेट किया था। अब पीएम ने कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और खिलाड़ी मनिका बत्रा को नॉमिनेट किया है।

कौन हैं मनिका बत्रा

पीएम नरेन्द्र मोदी की ओर से मनिका बत्रा को फिटनेस चैलेंज देने के बाद मनिका बत्रा का नाम सुर्खियों में हैं आपको बता दें कि मनिका बत्रा वही टेबिल टेनिस प्लेयर हैं जिन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए पहला गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा है।

22 साल की मनिका बत्रा दिल्ली की रहने वाली हैं और कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के बाद उनका नाम खासा चर्चा में रहा था। तब ये खबरें भी आईं थीं कि मनिका ने ये मुकाम हासिल करने के लिए अपनी जिंदगी का बहुत कुछ दांव पर लगाया है।एक आम लड़की की तरह मनिका की भी कई ख्वाहिशें थी लेकिन उन्होंने अपने गेम की खातिर सबकुछ त्याग दिया और सिर्फ और सिर्फ अपने गेम पर फोकस किया। गोल्ड मेडल जीतने के बाद मनिका ने बताया था कि उन्होंने गेम के लिए कॉलेज, मॉडलिंग और कॉलेज की मस्ती सब छोड़ दी।

मॉडल बनने का मौका छोड़ा

मनिका बत्रा जितना अच्छा खेलती हैं, दिखने में भी उतनी ही खूबसूरत हैं। वह जब हंसराज मॉडल स्कूल में शिक्षा पूरी करके ग्रेजुएशन के लिए जीसस एंड मैरी कॉलेज में पढ़ने गईं। इस दौरान उनका खेल तो सुर्खियां पाने ही लगा। साथ ही उन्हें मॉडलिंग के भी प्रस्ताव मिलने लगे।घर से जुड़े कुछ लोग इस पक्ष वाले थे कि मनिका को टेबल टेनिस खेलना छोड़कर मॉडलिंग को करियर के तौर पर अपना लेना चाहिए, लेकिन मनिका ने टेबल टेनिस पर ही फोकस बनाए रखने का फैसला किया। इसका ही परिणाम है कि वह आज इस मुकाम पर खड़ी हैं।

Facebook Comments