इस कार के लिए करना होगा लंबा इंतजार

नई दिल्ली। साल 2018 में हुंडई ने अपनी सैंट्रो को नए रूप में पेश किया और ये कंपनी की सबसे चर्चित कार में से एक बन गई। नई सैंट्रो की लॉन्चिंग से हुंडई को इस सेगमेंट में एक मजबूत पकड़ मिली। कोरियन कार निर्माता कंपनी को अब तक सैंट्रो के लिए 30 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है। ये आंकड़ा कार की लॉन्चिंग के महज एक महीने के भीतर का है। ज्यादा मांग के कारण हुंडई सैंट्रो की वेटिंग लिस्ट भी लंबी हो गई है।

hyundai santro

कलर और वेरिएंट के आधार पर हुंडई सैंट्रो की वेटिंग 4 महीने तक पहुंच गई है। जिसके बाद हुंडई ने कार का प्रोडक्शन बढ़ाने की योजना बनाई है। नवंबर में 10 हजार यूनिट के प्रोडक्शन की मदद से कंपनी कार की वेटिंग पीरियड को कम करना चाहती है।

hyundai santro
हुंडई की नई सैंट्रो लांच, कीमत 3.90 लाख रुपये से शुरू

हुंडई के सीनियर जीएम और मार्केटिंग हेड पुनीत आनंद ने बताया, ‘इस फेस्टिव सीजन के दौरान जब पूरी इंडस्ट्री सुस्ती के दौर से गुजर रही थी तो सैंट्रो ने हमें एक मजबूत स्थिति में पहुंचाया है। हम अपना प्रोडक्टशन बढ़ाने के लिए मजबूर हैं, क्योंकि रंग और वेरिएंट के आधार पर नई सैंट्रो की वेटिंग 4 महीनों तक पहुंच गई है। हमने अपना सेल टार्गेट रिवाइज किया है। पिछले महीने 8500 कार के प्रोडक्शन के बजाय नवंबर में हम 10 हजार सैंट्रो का निर्माण करेंगे।’

hyundai santro

गौरतलब है कि हाल में लॉन्च हुंडई सैंट्रो में कंपनी ने 1.1 लीटर का चार सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया है, जो 5000 आरपीएम पर कार को 69 बीएचपी और 4500 आरपीएम पर 99 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। ये इंजन 5 स्पीड यूनिट वाले मैन्युअल गियरबॉक्स और 5 स्पीड यूनिट वाले एएमटी के लिए उपलब्ध है। हुंडई सैंट्रो के कुल निर्माण में 700 करोड़ रुपए लगे हैं। इस निर्माण नई के1 प्लेटफॉर्म पर किया जा रहा है।

Facebook Comments