AUSvsENG: ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज की ठुड्डी से निकला खून, फिर भी खेल रखा जारी

दरअसल, ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज एलेक्स कैरी बल्लेबाजी कर रहे थे और जोफ्रा आर्चर की तेज रफ्तार गेंद उनकी ठुड्डी पर लगी, जिससे खून निकल आया।

Written by: July 11, 2019 6:41 pm

नई दिल्ली। भारतीय टीम का विश्व कप का सपना खत्म हो चुका है और न्यूजीलैंड ने भारत को पहले सेमीफाइनल में हराकर विश्व कप से बाहर कर दिया है। दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की बीच खेला जा रहा है। इस मैच के दौरान एक ऐसा पल भी आया जब सभी की सांसे रुक गई थी। दरअसल, ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज एलेक्स कैरी बल्लेबाजी कर रहे थे और जोफ्रा आर्चर की तेज रफ्तार गेंद उनकी ठुड्डी पर लगी, जिससे खून निकल आया।

alex carry

इससे उनका हेलमेट नीचे गिर गया और कैरी के चेहरे से खून आ गया। इंग्‍लैंड के फील्‍डर और साथी बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ तुरंत उनकी मदद को दौड़ पड़े। ऑस्‍ट्रेलिया के फिजियो ने तुरंत कैरी के चेहरे से खून उठाया और वहां पर बैंडेज लगाया।

alex carry 1

जोफ्रा आर्चर की गेंद की रफ्तार 86 मील प्रतिघंटे यानी 138 किलोमीटर प्रतिघंटे थी। यह घटना ऑस्‍ट्रेलियाई पारी के 8वें ओवर में हुई। ओवर की आखिरी गेंद आर्चर शॉर्ट डाली। कैरी आखिर तक इस पर नजर नहीं रख पाए और उन्‍होंने निगाहें हटा लीं। इस वजह से गेंद उनकी ठुड्डी के नीचे जाकर लगी। इससे कैरी का हेलमेट उतर गया और उनकी ठुड्डी से खून आ गया।

alex carry 2

लेकिन शुरुआती बैंडेज से कैरी के चेहरे से खून आना नहीं रूका। ऐसे में ऑस्‍ट्रेलिया के फिजियो ने दुबारा से पट्टी की। इस दौरान कैरी ने दिमाग का इस्‍तेमाल करते हुए हेलमेट को हाथ से संभाल लिया। अगर हेलमेट स्‍टंप्‍स पर गिर जाता तो वे हिटविकेट हो जाते।