भारत की गेंदबाजी बेहतरीन : डु प्लेसिस

रोहित की पारी पर डु प्लेसिस ने कहा, “रोहित को किस्मत का साथ भी मिला, लेकिन उन्होंने वो किया जो हम नहीं कर पाए- शतक मारा और मैच जिताया। यह पिच शानदार थी।

Avatar Written by: June 6, 2019 12:14 pm

साउथम्पटन। आईसीसी विश्व कप-2019 में दक्षिण अफ्रीका का बुरा सफर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। भारत ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हरा दिया। यह दक्षिण अफ्रीका की इस विश्व कप में लगातार तीसरी हार है।

India vs South Africa
दक्षिण अफ्रीका को पहले मैच में इंग्लैंड ने हराया था तो वहीं दूसरे मैच में बांग्लादेश ने पटका था। भारत के खिलाफ मैच में पहले बल्लेबाजी करनी वाली दक्षिण अफ्रीका 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 227 रनों से आगे नहीं जा सकी। मैच के बाद डु प्लेसिस ने भारतीय गेंदबाजों की तारीफ की। डु प्लेसिस ने कहा, “उनकी गेंदबाजी शानदार है। उनके पास अच्छे तेज गेंदबाज और स्पिनर हैं। हमने वापसी की कोशिश अच्छी की थी लेकिन फिर स्पिनरों ने मध्य के ओवरों में काम बिगाड़ दिया।” गेंदबाजों के बाद भारत के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका को परेशान कर नाबाद 122 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई।

India vs South Africa
रोहित की पारी पर डु प्लेसिस ने कहा, “रोहित को किस्मत का साथ भी मिला, लेकिन उन्होंने वो किया जो हम नहीं कर पाए- शतक मारा और मैच जिताया। यह पिच शानदार थी। हमारे सभी तेज गेंदबाजी विकल्प खत्म हो गए थे इसलिए हमने दो स्पिनर खेलाए।”


पहले बल्लेबाजी चुनने के फैसले पर डु प्लेसिस ने कहा, “अगर हमारे पास डेल स्टेन और लुंगी नगिदी होतो तो हमारा पहले बल्लेबाजी करने का औचित्य होता। रबादा चैम्पियन हैं, मैंने उनकी गेंदों को ज्यादा इधर-उधर जाते नहीं देखा, लेकिन क्रिकेट इसी तरह होती है। जब आप अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम के साथ नहीं खेलते हो तो यह 50-50 की चीजें आपके पक्ष में नहीं जाती हैं। हमारी कोशिश लगातार लड़ने की होगी लेकिन हम हमेशा गलती कर बैठते हैं। आज किसी न किसी को अंत तक बल्लेबाजी करनी थी लेकिन कोई नहीं कर सका। ज्यादा 30-40 रनों की पारियों से काम नहीं चलेगा।”

Support Newsroompost
Support Newsroompost