World Cup 2019 : इंग्लैंड को इतिहास रचने के लिए न्यूजीलैंड ने दिया 242 का टारगेट

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप 2019 का खिताबी मुकाबला जारी है। लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर जारी इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है।

Written by: July 14, 2019 4:48 pm

नई दिल्ली। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप 2019 का खिताबी मुकाबला जारी है। लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर जारी इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है।

इस अहम मैच में दोनों ही टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। न्यूजीलैंड के लिए गप्टिल और निकोलस के बीच पहले विकेट के लिए 29 रन की साझेदारी हुई। क्रिस वोक्स ने गप्टिल को 19 रन के योग पर लौटाया।

पहली बार इंग्लैंड में किसी वनडे टीम ने अपने जबर्दस्त आक्रामक खेल से क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीत लिया है। पिछले विश्व कप में पहले चरण से बाहर होने के अपमान को उसने प्रेरणा की तरह लिया और शिखर पर जा पहुंची। इयोन मॉर्गन की टीम का सफर भी उतार-चढाव भरा रहा, लेकिन यह जीत के तेवरों वाली टीम बनकर उभरी।

NZ 241/8 (50)

James Neesham-4(8)
Tom Latham-12(21)

Martin Guptill-19(18) lbw b Chris Woakes

Kane Williamson- 30(53) c Jos Buttler b Plunkett  
Henry Nicholls- 55(77) b Plunkett   

Ross Taylor- 15(31) lbw b Mark Wood

प्लेइंग XI इस प्रकार है

इंग्लैंड: इयोन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, मार्क वुड, क्रिस वोक्स, लियोम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद

न्यूजीलैंड: हेनरी निकोलस, मार्टिन गप्टिल, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, जिमी नीशम, टॉम लाथम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, मिशेल सेंटनर