विश्व कप 2019 : न्यूजीलैंड के सामने अफगानी चुनौती

आईसीसी विश्व कप-2019 में आज अफगानिस्तान का सामना न्यूजीलैंड से होगा। न्यूजीलैंड ने अपने दोनों मैच जीते हैं तो वहीं छुपा रुस्तम का तमगा लेकर विश्व कप में आई अफगानिस्तान अपने शुरुआती दोनों मैच हार चुकी है। अब वह न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत का खाता खोलने के लिए उतारू होगी।

Written by Newsroom Staff June 8, 2019 10:13 am

टॉनटन। आईसीसी विश्व कप-2019 में आज अफगानिस्तान का सामना न्यूजीलैंड से होगा। न्यूजीलैंड ने अपने दोनों मैच जीते हैं तो वहीं छुपा रुस्तम का तमगा लेकर विश्व कप में आई अफगानिस्तान अपने शुरुआती दोनों मैच हार चुकी है। अब वह न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत का खाता खोलने के लिए उतारू होगी।

AfgvNZ

अफगानिस्तान की बल्लेबाजी ने उसे निराश किया। कीवी टीम के खिलाफ होने वाले मैच से पहले उसे एक और झटका लगा है। टीम के मुख्य बल्लेबाजों में शुमार मोहम्मद शाहजाद घुटने में चोट के कारण विश्व कप से बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर इकराम अली खिल को टीम में शामिल किया गया है। अब टीम की बल्लेबाजी मुख्यत: अब हसमतुल्लाह शाहिदी, हजरतुल्लाह जाजई और नूर अली जादरान के जिम्मे होगी। गेंदबाजी में राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान कीवी टीम की स्पिन के खिलाफ कमजोरी का फायदा उठाना चाहेंगे।

AFGvSL

वहीं अगर कीवी टीम की बात करें तो उसके लिए रॉस टेलर का फॉर्म में आना अच्छी खबर है, लेकिन विलियम्सन चाहेंगे कि बाकी के बल्लेबाज भी अपने बल्ले से रन करें। बांग्लादेश के खिलाफ टीम 245 के स्कोर को हासिल करने में लड़खड़ा गई थी। मिशेल सैंटनर और लॉकी फग्र्यूसन ने उसे बचा लिया था। बांग्लादेश के खिलाफ बल्लेबाजों की लापरवाही देखने को मिली थी। कीवी टीम को समझना होगा कि यही लापरवाही अगर अफगानिस्तान के खिलाफ की जाती है तो नतीजा कुछ भी हो सकता है।

NZvsBAN

टेलर के अलावा मार्टिन गुप्टिल, कप्तान विलियम्सन, टॉम लाथम पर भी बहुत कुछ निर्भर करेगा। गेंदबाजी में दारोमदार ट्रेंट बाउल्ट पर जिम्मेदारी होगी। वह टीम के मुख्य गेंदबाज हैं और इंग्लैंड की परिस्थतियों में बेहतरीन फॉर्म में हैं। अगर बाउल्ट ने अपना जलवा दिखा दिया तो एक बार फिर अफगानिस्तान की टीम बड़े स्कोर के लिए जूझती दिख सकती है।

टीमें (सम्भावित) :

अफगानिस्तान : गुलबदीन नैब (कप्तान), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जादरान, असगर स्टानिकजाई, हजरतुल्लाह जाजई, हसमतुल्लाह जादरान, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिस हसन, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, समिउल्लाह शिनवारी, मोम्मद नबी, मोहम्मद शाहजाद।

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बाउल्ट, कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फग्र्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, टॉम लाथम, कोलिन मनुरो, जिम्मी नीशाम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर।