IndiavsAfghanistan: शमी की हैट्रिक से जीता भारत, विजयी रथ बरकरार

भारतीय टीम इंग्लैंड के साउथेम्प्टन के रोज बाउल मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ हो रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के मैच में अपनी अजेय को बरकारार रखने की पूरी कोशिश करेगी। भारत ने अब तक दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है।

Written by Newsroom Staff June 22, 2019 3:11 pm

नई दिल्ली। भारतीय टीम इंग्लैंड के साउथेम्प्टन के रोज बाउल मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ हो रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के मैच में अपनी अजेय को बरकारार रखने की पूरी कोशिश करेगी। भारत ने अब तक दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है। पहले ओवर से ही तीखे तेवर में दिख रही अफगानिस्तान की गेंदबाजी ने 5वें ओवर में भारत पर पहली सफलता हासिल की। मुजीब उर रहमान ने रोहित शर्मा को 1 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया।

Afghanistan VS India CWC

लाइव स्कोरकार्ड—-

भारत (50)  स्कोर- 224-8

रोहित शर्मा- 1(10) b Mujeeb    

के एल राहुल- 30(53)  c Hazratullah Zazai b Nabi

विराट कोहली(कप्तान)- 67(63) c Rahmat b Nabi

विजय शंकर- 29(41) lbw b Rahmat

महेंद्र सिंह धोनी- 28(52) st Ikram Ali Khil b Rashid Khan

केदार जाधव- 32(49)

हार्दिक पांड्या- 1(2)

अफगानिस्तान (48) स्कोर- 204-7

हजरतुल्लाह- 8(21) b Shami

गुलाबदिन- 27(42) c Vijay Shankar b Hardik Pandya   

रहमत शाह- 36(63) c Chahal b Bumrah

हसमातुल्लाह शाहिदी- 21(45) c & b Bumrah

असगर अफगान-8(19) b Chahal   

नजीबुल्ला जार्डन- 21(23) c Chahal b Hardik Pandya  

मोहम्मद नबी- 44(48)

इकराम अली खील-6 (8)

दोनों टीमों में ये बदलाव
भारत ने इस मैच के लिए एक बदलाव किया है। चोटिल तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की जगह मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया है। अफगानिस्तान ने नूर अली जादरान और दौलत जादरान के स्थान पर हजरतुल्लाह जाजई और अफताब आलम को मौका दिया है।

प्लेइंग इलेवन अफगानिस्तान
हजरतुल्लाह जाजई, गुलबदिन नाइब (कप्तान), रहमत शाह, हश्मतुल्लाह शाहिदी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), नजीबुल्लाह जादरान, राशिद खान, आफताब आलम, मुजीब उर रहमान।

भारत-लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), विजय शंकर, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, केदार जाधव, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

वर्ल्ड कप में पहली बार आमने-सामने भारत-अफगानिस्तान
वनडे वर्ल्ड कप में भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला मुकाबला खेला जा रहा है। ओवरऑल वनडे की बात करें, तो दोनों के बीच अब तक दो मैच हुए हैं। एक भारत ने जीता, दूसरा टाई रहा।

Afghanistan VS India CWC

टीम इंडिया के लिए आज की जीत होगी खास
भारत के सामने अफगानिस्तान को हराकर वर्ल्ड कप में अपनी जीत का अर्धशतक पूरा करने का मौका है। टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में 1975-2019 के दौरान अब तक 78 मैचों में 49 जीत हासिल की है और क्रिकेट के महाकुंभ में उसकी जीत का प्रतिशत 64.28 है।