INDvsPAK: कप्तान कोहली का बयान- ‘किसी भी टीम को हरा सकते हैं हम’

विराट कोहली ने कहा कि, ‘पाकिस्तान के साथ होने वाले मुकाबले को लेकर भारतीय टीम किसी प्रकार के दबाव में नहीं है। टीम इंडिया एक यूनिट की तरह खेल रही है और पहले के दो मैचों में ये देखने को मिला है’।

Written by Newsroom Staff June 15, 2019 7:44 pm

16 जून रविवार को विश्व कप का सबसे ज्यादा हाई-वोल्टेज मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाना है। इस मैच को लेकर खिलाड़ी तो पूरी तरह से तैयार हैं और साथ ही क्रिकेट प्रशंसक भी काफी ज्यादा उत्साहित नजर आ रहे हैं। इंग्लैंड के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले जाने वाले इस मुकाबले से पहले कप्तान विराट कोहली ने कहा कि, ‘पाकिस्तान के साथ होने वाले मुकाबले को लेकर भारतीय टीम किसी प्रकार के दबाव में नहीं है। टीम इंडिया एक यूनिट की तरह खेल रही है और पहले के दो मैचों में ये देखने को मिला है’।

कप्तान कोहली ने आगे कहा कि, ‘देश के लिए क्रिकेट खेलते के समय ये जिम्मेदारी समझनी पड़ती है कि सभी मैचों को बराबरी से लेना है’। पाकिस्तान की टीम के लिए कोहली ने कहा कि, ‘हमें पता है कि उनके पास भी अच्छे खिलाड़ी हैं। लेकिन हमें पता है कि जब हम टीम के रुप में खेलते हैं तो उम्दा प्रदर्शन करते हैं। हम अपनी ताकत पर फोकस करते हैं ना कि विरोधी टीम पर। अगर हम अपनी ताकत से खेलें तो दुनिया की किसी भी टीम को हरा सकते हैं’।

virat kohli press conference

टीम के माहौल के बारे में कोहली ने कहा कि, ‘हमने अलग से कुछ भी बातचीत नहीं की है और टीम के ड्रेसिंग रुम का माहौल और वातावरण नहीं बदला है। देश के लिए कोई भी मैच भावनाओं और ऊर्जा से भर देने वाली होता है। हमारे लिए कोई एक मैच विशेष नहीं है। ऐसे मैचों का सामना करने का सबसे सही तरीका है कि यदि ध्यान अन्य चीजों पर रहे तो खेल पूरी जिंदगी नहीं बनता। एक क्रिकेटर के रुप में ये चीज आपको जमीन से जोड़े रखता है’।

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के चोटिल होने पर कप्तान कोहली ने कहा कि, ‘धवन की चोट को लेकर हम चिंतित या नर्वस नहीं हैं। हमने ऐसी टीम चुनी है जिसमें कोई भी किसी भी स्थान पर खेलने में सक्षम है। धवन मैच विनर हैं और उनका चोटिल होना बदकिस्मती है और जब वो नहीं खेलते हैं तो ये हमारे लिए झटका है’।