अफगानिस्तान पर जीत से हमारे चरित्र का पता चला : कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया है कि अफगानिस्तान की टीम ने विश्व कप मुकाबले में उनकी टीम से काफी मेहनत कराया लेकिन इससे उनकी टीम का चरित्र का पता चला।

Written by Newsroom Staff June 23, 2019 2:47 pm

साउथम्पटन| भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया है कि अफगानिस्तान की टीम ने विश्व कप मुकाबले में उनकी टीम से काफी मेहनत कराया लेकिन इससे उनकी टीम का चरित्र का पता चला। भारत ने अपने पांचवें मैच में अफगान टीम को 11 रनों से हराते हुए कुल 9 अंक हासिल कर लिए हैं।
virat kohli press conference

भारत ने पहले खेलते हुए 224 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में अफगान टीम 213 रन बनाकर आउट हो गई। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट हासिल किए जबकि मोहम्मद समी ने हैट्रिक सहित कुल चार विकेट अपने नाम किए।

कोहली ने मैच के बाद कहा, “ईमानदारी से कहूं तो यह मैच हमारे लिए काफी अहम रहा क्योंकि हमारे लिए चीजें तय रणनीति के हिसाब से नहीं चल पाईं। लेकिन जब चीजें आपके मुताबिक नहीं चल रही होती हैं तो आपको अपना चरित्र दिखाना होता है और हमने इस मैच में अपना चरित्र दिखाते हुए इसे अपने नाम किया। हमें इस मैच से काफी आत्मबल मिला है और इसकी मदद से हम अपना विजय क्रम जारी रखने की कोशिश करेंगे।”
indian team

कोहली ने हैट्रिक लेने वाले समी की तारीफ की और कहा, “हमारी गेंदबाजी अच्छी रही। हर किसी ने मौके का इंतजार किया और मैं समझता हूं कि समी ने आज बेहतरीन गेंदबाजी की। हर कोई अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहा है और यह बात हर किसी को अच्छा खेलने के लिए प्रेरित कर रही है। यह अच्छी बात है।” भारत को अपना अपना अगला मैच 27 जून को वेस्टइंडीज के साथ खेलना है।