भारत से मिली हार के बाद पाकिस्तानी टीम में इस्तीफे का दौर शुरू, PCB ने लिया बड़ा फैसला

पीसीबी ने इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए कहा कि, मोहसिन खान ने पीसीबी अध्यक्ष अहसान मनी से अपने इस्तीफे की पेशकश की थी और उन्होंने कहा था कि, उन्हें इस पद से मुक्त कर दिया जाए।

Avatar Written by: June 20, 2019 6:17 pm

नई दिल्ली। विश्व कप के मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम से 89 रनों से हरा दिया था। विश्व कप के इतिहास में भारत ने पाकिस्तान को 7वीं बार विश्व कप में पटखनी दी है। इस हार के बाद से पाकिस्तानी टीम में काफी ज्यादा बवाल मचा हुआ है और अब खबर आई है कि, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की क्रिकेट समिति के अध्यक्ष मोहसिन खान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

india match

पीसीबी ने इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए कहा कि, मोहसिन खान ने पीसीबी अध्यक्ष अहसान मनी से अपने इस्तीफे की पेशकश की थी और उन्होंने कहा था कि, उन्हें इस पद से मुक्त कर दिया जाए। पीसीबी ने कहा कि, अब इस पद पर वसीम खान को नियुक्त किया गया है। इस समिति का काम है कि, ये विश्व कप सहित पिछले तीन वर्षों में पाकिस्तान का क्या प्रदर्शन रहा है उसकी समीक्षा करे। इस समिति का गठन पिछले साल अक्टूबर में किया गया था, लेकिन ये निष्क्रिय थी।

mohsin khan

अब विश्व कप में भारत से मिली करारी हार के बाद इस समिति को एक बार फिर से जिम्मेदारी दी गई है कि, ये पाकिस्तानी टीम की पिछले तीन वर्षों के प्रदर्शन की समीक्षा करे। मोहसिन खान के इस्तीफे के बाद अहसान मनी ने कहा कि, मोहसिन जैसे कद के व्यक्ति के जाने से हमेशा मुश्किल होती है, लेकिन हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं। मैं उनके योगदान के लिए शुक्रगुजार हूं और भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।

sarfaraz

आपको बता दें, 16 जून को खेले गए भारत-पाक मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 336 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था। इसके जवाब में पाकिस्तानी टीम संभल कर नहीं खेल पाई और डकवर्थ लुइस नियम के तहत पाकिस्तान को 89 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसक समेत तमाम पाकिस्तानी पूर्व खिलाड़ियों ने पाकिस्तान टीम और प्रबंधक पर सवाल खड़े किए थे।