स्टीव वॉ ने बताया कि भारतीय टीम का यह खिलाड़ी पूरे विश्व कप में रहेगा हावी

अपने लेख में वॉ ने भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की भी जमकर तारीफ की है। वॉ ने लिखा, “धोनी के अंदर चतुराई और शानदार संतुलन है, वह कम मौकों पर ही चूकते हैं।

Written by Newsroom Staff June 11, 2019 5:03 pm

लंदन। आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की तुलना दक्षिण अफ्रीका के लांस क्लूजनर से की है और कहा है कि 2019 विश्व कप में हार्दिक हावी रहेंगे।

steve waugh

वॉ के मुताबिक हार्दिक की बल्लेबाजी और गेंदबाजी की काबिलियत बिल्कुल क्लूजनर की तरह है, जो 1999 विश्व कपमें टूर्नामें के सबसे अच्छे खिलाड़ी रहे थे। वॉ ने आगे कहा कि क्लूजनर की तरह हार्दिक का भी विपक्षी टीमों के पास कोई जवाब नहीं है।


हार्दिक ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में ओवल मैदान पर 27 गेंदों पर 48 रनों की तूफानी पारी खेली थी। हार्दिक की उस पारी को लेकर वॉ ने आईसीसी के लिए प्रकाशित अपने स्तम्भ में लिखा है, “हार्दिक की वह पारी विपक्षी टीमों को डरा रही होगी। यह लड़का 1999 में चमकने वाले क्लूजनर की तरह है। इस लड़के के पास बल्लेबाजी की वह कला है, जिसका जवाब किसी विपक्षी कप्तान के पास नहीं है।”

अपने लेख में वॉ ने भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की भी जमकर तारीफ की है। वॉ ने लिखा, “धोनी के अंदर चतुराई और शानदार संतुलन है। वह कम मौकों पर ही चूकते हैं और उनकी सफलता के कारण ही भारत 350 रनों से अधिक का लक्ष्य देने में सफल रहा।”


भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट पर 352 रन बनाए थे। इसमें शिखर धवन के 117 रन शामिल हैं। लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलियाई टीम 316 रनों पर ऑलआउट हो गई थी।